सपा विधायक के भाई पर घर में आग लगाने का आरोप, एफआईआर दर्ज

वैन (पंकज यादव - कानपुर, उत्तर प्रदेश - 09.11.2022) :: समाजवादी पार्टी के सीसामऊ विधानसभा सीट से विधायक इरफान सोलंकी और भाई रिजवान सोलंकी पर गंभीर आरोप लगे हैं. एसपी विधायक के भाई पर प्लाट पर आग लगाने का आरोप है. पीड़ित ने जाजमऊ थाने में मामले की तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई है. पीड़ित की तहरीर पर जाजमऊ पुलिस ने विधायक के घर पर भाई को गिरफ्तार करने के लिए बुधवार की सुबह दबिश दी।

विधायक के भाई को घर से बुलाने के लिए कई थानों की फोर्स ने घर को घेर लिया. लेकिन, विधायक इरफान सोलंकी और उनका भाई घर से भाग निकला. पुलिस कई घण्टों तक विधायक के आवास पर खड़ी रही. इस दौरान सपा विधायक की बेटी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. वायरल वीडियो में बेटी कह रही है कि पापा घर पर नहीं हैं. मां की तबियत खराब है, इसके बाद भी घर और ये लोग खड़े हैं।

दरअसल जाजमऊ थाना क्षेत्र की डिफेंस कॉलोनी में रहने वाली बेबी नाज का प्लाट है. वह उसके पिता के नाम पर है. सोमवार को वह और उसके घर के लोग कहीं घूमने गए थे. तभी एसपी एलएलए के भाई रिजवान ने प्लॉट में आग लगा दी, जिससे सारा सामान जल गया. वहीं बेबी नाज का कहना है कि प्लॉट को लेकर सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान से पांच सालों से विवाद चल रहा है. मामला कोर्ट में है. इसके बाद भी रिजवान प्लाट को खाली कराने का दबाव बना रहे थे और कागजात भी हैं।

एलएलए ने की जांच की मांग

सीसामऊ विधानसभा सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी ने एक वीडियो बनाकर अपने फेसबुक अकाउंट में अपलोड किया है. उस वीडियो में वह निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी हो, उसके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. पीड़ित परिवार के जो आरोप हैं, उन्हे ध्यान में रखकर ही जांच होनी चाहिए।

विधायक और भाई पर एफआईआर दर्ज

डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार का कहना है कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 436 और 506 में एफआईआर दर्ज की गई है. बाद में मामले धारा-147,327,427,386,504 और 120 भी बढ़ाई गई. गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गई हैंl

जाजमऊ थाना प्रभारी निलंबित

मामले में लापरवाही बरतने पर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने जाजमऊ थानेदार अभिषेक शुक्ला को निलंबित कर दिया है. थाना प्रभारी ने एफआईआर दर्ज नहीं की थी. पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया है।

Responses

Leave your comment