VAN की खबर का असर - गुरूग्राम में दो दिन में 71 हजार में बदला 80 लाख का बिजली का बिल

- 80 लाख तक के बिल में बिजली विभाग ने किया सुधार

- अब 80 लाख की जगह उपभोक्ता को जमा करने होंगे 71 हजार रूपये

- एक सप्ताह पहले VAN इंटरनेशनल न्यूज़ एजेंसी ने सबसे पहले दिखाई थी खबर

वैन (सूरज दुहन - गुरुग्राम, हरियाणा) :: आए दिन किसी ना किसी विभाग की लापरवाही सामने आती रहती है, जिसके बाद हम खबर को आपके हित के लिए उठाते हैं और आपकी आवाज शासन और प्रशासन तक पहुंचाते हैं। साथ ही आपको न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ते हैं। ऐसी ही लड़ाई वैन इंटरनेशनल न्यूज़ एजेंसी ने एक सप्ताह पहले गुरूग्राम के सैक्टर-46 में रहने वाले राजेंद्र के लिए लड़ी जिनको बिजली विभाग की लापरवाही के कारण लगभग 80 लाख का बिल आया। जब हमें ज्ञात हुआ तो हमने खबर को प्रमुखता से उठाया जिसके बाद अब मात्र दो ही दिन में वह बिल सही हो गया है। अब उपभोक्ता को उस बिल की एवज़ में बिजली विभाग को 80 लाख नहीं मात्र 71 हजार रूपये देने होंगे।

वहीं इस बारे में जब हमारे विशेष संवाददाता सूरज दुहन ने बिजली विभाग के अधिकारी से बात की तो उनका कहना था कि मशीन की गलती की वजह से इस तरह के गलत बिल चले जाते हैं जिनको बाद में उपभोक्ता की शिकायत पर सुधार लिया जाता है।

गाहे-बगाहे, समय रहते बिजली का बिल तो ठीक हो गया लेकिन यह सवाल लाज़मी है कि आखिर ऐसी गलती होती क्यों है? क्या इस तरह की बड़ी लापरवाहियों को सिर्फ मशीनों की गलती कहना ठीक है? एक ऐसी लापरवाही जिससे उपभोक्ता को दिल का दौरा तक पड़ सकता है। अगर सरकारी विभागों में बैठे अधिकारी और कर्मचारी ऐसी लाखों की गलती करेंगे तो इनके भरोसे रहने वाले आम नागरिकों का क्या होगा? अगर इनकी गलती से किसी की जान चली जाये तो उसका जिम्मेदार कौन होगा?

खैर, कहते हैं अंत भला तो सब भला। अब विभाग ने अपनी गलती सुधारने के साथ उसको कबूल भी कर लिया है। और इस कबूलनामे के साथ हम उम्मीद करते हैं कि सरकारी विभाग भविष्य में इस तरह की गलतियों को दोहरायेंगे नहीं।

Responses

Leave your comment