जलभराव के खिलाफ पानी में बैठ कर धरना दे रहे पार्षदों को विधायक ने पानी में आ कर ही दिया आश्वासन

व्यूज़ 24 (भगत तेवतिया - पलवल, हरियाणा) :: पलवल के शमशाबाद व इस्लामाबाद में वार्ड नंबर 6, 7, 8 को जोड़ने वाली सड़क पर बरसाती पानी भर जाने के बाद गुस्साऐं लोगों ने पानी में बैठकर धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन में उक्त वार्डों के तीनों पार्षद कर्मबीर दलाल, गीता रानी, प्रहलाद पांचाल भी पानी में धरने पर बैठ गए। सूचना मिलने पर विधायक करण सिहं दलाल मौके पर पहुंच गए और पानी में जाकर लोगों से उनकी समस्या के बारे में जानकारी हांसिल की और विधानसभा में उनकी आवाज उठाने का आश्वासन दिया।

पार्षद गीता देवी ने बताया कि वार्ड में जलभराव की समस्या बनी हुई है। जिसकी तरफ किसी का कोई ध्यान नहीं है। सडक़ पर गंदा पानी जमा होने पर लोगों को आवागमन में भारी परेशानी होती है। स्कूल जाते समय बच्चे गंदे पानी में गिर जाते है। सडक़ से जब वाहन गुजरते है तो गंदे पानी से बदबू फैल जाती है। समस्या का समाधान नहीं होने पर महिलाऐं गंदे पानी में ही धरने पर बैठ गई है। समस्या के बारे में नगर परिषद में कई बार मुद्दा उठाया गया है लेकिन नगर परिषद के अधिकारी समस्या की ओर बिल्कुल ध्यान नहीं देते। पार्षद होने के बावजूद भी गंदे पानी में रहने को मजबूर है।

वहीं, पार्षद कर्मबीर सिहं ने बताया कि शमशाबाद व इस्लामाबाद की मेन सडक़ पर गंदा पानी भरा हुआ है। प्रत्येक दिन लगभग दस से पंद्रह हजार लोगों का आवागमन रहता है। इस रास्ते पर 3 स्कूल बने हुए है। सडक़ पर गंदे पानी की समस्या कई वर्षो से बनी हुई है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन उनकी समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। गंदे पानी की निकासी को लेकर भाजपा नेताओं के पास भी गए लेकिन उनकी तरफ से केवल आश्वासन ही दिया गया। समस्या का अभी तक कोई समाधान नहीं किया गया है।

उधर, पार्षद प्रहलाद पांचाल ने बताया कि शमशाबाद व इस्लामाबाद में गंदे पानी की निकासी की समस्या वर्षो पुरानी है। किसी भी राजनैतिक पार्टी ने लोगों की इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि तीनों वार्डो के पार्षदों ने इलाके में विकास कार्य करवाने के लिए भाजपा को अपना समर्थन दिया था। मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला को भी क्षेत्र में विकास कार्य करवाने के लिए बुलाया गया था। दीपक मंगला ने गंदे पानी की निकासी के लिए 50 लाख रूपए देने की घोषणा की थी लेकिन आज तक धनराशी नहीं मिली और भाजपा सरकार में भी इस इलाके में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है।

विधायक करण सिहं दलाल ने कहा कि शमशाबाद व इस्लामाबाद में गंदे पानी को लेकर बदहाली बनी हुई है। भाजपा सरकार ने देश में स्वच्छता का अभियान चलाया हुआ है, लेकिन स्वच्छता का अभियान पलवल जिले में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हो रहा है। सरकार ने स्वच्छता व सफाई के नाम पर लोगों पर टैक्स लगाया हुआ है, उसके बावजूद भी गंदे पानी की निकासी नहीं है। शमशाबाद व इस्लामाबाद इलाके में घुटने घुटने गंदा पानी सडक़ों व गलियों में भरा हुआ है स्थानीय लोग गंदे पानी में बैठने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में इस क्षेत्र में सडक़ों का जाल बिछाया था। शमशाबाद व इस्लामाबाद को नगर परिषद के क्षेत्र में शामिल कराया गया था। नगर परिषद में शामिल होने पर वार्डो में लोगों को सुविधाऐं मिलनी चाहिए थी लेकिन यहां तो गांवों से भी बदत्तर हालात बने हुए है। बरसात व नालों के पानी से इलाके में महामहारी फैलने की आशंका बनी हुई है। सडक़ पार करने के दौरान बुजुर्गों व बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन भाजपा सरकार गहरी नींद में सो रही है।

Responses

Leave your comment