107 वर्षीय बुज़ुर्ग ने किया मताधिकार का प्रयोग दिया सन्देश

वैन (ब्रज किशोर शर्मा - आगरा, उत्तर प्रदेश) :: लोकतंत्र के इस महापर्व में जहां हर वर्ग के लोग अपनी सहभागिता दे रहे हैं तो ही बुजुर्ग भी पीछे नहीं हैं। आगरा के ग्राम पंचायत सेमरा में 38 साल तक निर्विरोध प्रधान रहे 107 वर्षीय रामप्रसाद शर्मा ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। रामप्रसाद शर्मा सेमरा स्थित प्राथमिक विद्यालय में आदर्श बूथ पर वोट डालने पहुंचे और उन्होंने युवाओं के लिए वोट डालने के लिए संदेश दिया। सौ से अधिक बसंत देख चुके रामप्रसाद शर्मा का कहना था कि वह जब से लोकसभा चुनाव की शुरुआत हुई है वोट करते आए हैं और जब तक भगवान उन्हें जिन्दा रखेगा तब तक अपने हक का सदुपयोग करते रहेंगे।

उधर, आगरा में दूसरे चरण के मतदान में एक ऐसी तस्वीर देखने को मिली जिसने सबको हैरान कर दिया। आगरा की जनता में से एक ऐसा वोटर वोट डालने निकला जो सबके लिए नज़ीर बन गया। जी हां, हम बात कर रहे हैं फतेहपुर सीकरी लोकसभा के बूथ नम्बर 62 की जहां पर मुनीश नाम का शख्स वोट डालने पहुंचा। मुनीश के पैर में इंफेक्शन हो गया था। लिहाजा एक पैर काटना पड़ा। लेकिन मुनीश का जज्बा कम नहीं हुआ और वोट डालने के लिए निकल पकड़ा। पोलिंग बूथ घर के नजदीक जरूर है लेकिन मुनीश उन लोगों के लिए मिसाल है जो वोट करने नहीं निकल रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ, आगरा के ही शमशाबाद इलाके के नगला शादी में लोगो ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। सुबह नौ बजे तक मतदान करने मतदाता नहीं पहुंचे थे। बाह की जनता ने मतदान का पूर्ण रूप से बहिष्कार कर दिया। लोगों का कहना है कि गांव का विकास आज तक नही हुआ ना विधायक ना सांसद खास तौर से गांव के प्रधान ने गांव का विकास नही कराया। बाह के लोगों का कहना है कि जब तक विकास के लिए उन्हें आश्वान नहीं दिया जाएगा तब तक वो अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करेंगे।

Responses

Leave your comment