पुलिस लाईन में दंगा निरोधक साजो सामान का निरीक्षण

व्यूज़ 24 (राजीव मेहता - यमुनानगर, हरियाणा) :: पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह यादव ने पुलिस लाईन में दंगा निरोधक साजो सामान को निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव के दौरा आपातकालिन स्थिति से निपटने के लिए टीयर गैस, वाटर कैनन व वजरा के अधिकारी व कर्मचारी अपनी डयूटी पर 24 घण्टे मुस्तैद रहेंगे। उन्होंने कहा कि टीएएसआई सभी पुलिस कर्मचारियों को दंगा निरोधक सामान समय-समय पर उपलब्ध करवाए। उन्होंने कहा कि 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए अधिकारियों एवं पुलिस के जवानों को निर्देश दिए कि चुनाव में किसी भी प्रकार की गडबडी न होने दें और पोलिंग बूथ पर अपनी डयूटी को निष्ठापूर्वक व निष्पक्ष ढंग से करें। उन्होंने कहा कि पोलिंग बूथ पर किसी भी प्रकार की फर्जी वोट न डालने दें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चुनाव में धर्म, जात, पात, संप्रदायवाद के अलावा अवैध रूप से शराब, धन अथवा अन्य किसी प्रकार के प्रलोभन की घटनाओं को रोकने के लिए चुनाव डयूटी पर लगे पुलिस अधिकारियो को तुरंत सूचित करें। उन्होने कहा कि ऐसे मामलों में त्वरित कार्रवाई की जायेगी और सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम भी गुप्त रखा जायेगा। उन्होंने बताया कि जिला में शांति पूर्ण मतदान करवाने के लिए जिला पुलिस के सहयोग के लिए तीन कम्पनी पैरमिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी ताकि मतदान के समय किसी भी अपिय घटना न हो सके।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पैरामिलिट्री फोर्स जिला के संवेदनशील व अति संवेदशील बूथों व एरियों पर गस्त करेंगे। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाएंगे। उन्होंने जिला की जनता से अपील की है कि वे शांतिपूर्ण ढंग से मतदान करवाने में पुलिस का सहयोग करें। इस मौके पर उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सुभाष चंद्र सहित पुलिस के जवान भी उपस्थित थे।

Responses

Leave your comment