डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में मॉक ड्रिल के बम की खबर ने उड़ाई शहरवासियों की नींद

वैन (राजीव मेहता - यमुनानगर, हरियाणा) :: हरियाणा के यमुनानगर कोर्ट परिसर में बम की सूचना मिलने से पूरे कोर्ट परिसर में हडकंप मच गया। आनन-फानन में लोग कोर्ट से दौड़ पड़े और देखते ही देखते पूरा कोर्ट पुलिस छावनी में तबदील हो गया। मौके पर बम निरोधक दस्ता व खोजी कुत्ता लेकर टीम भी पहुंच गई। बम निरोधक दस्ते ने एक बैग से बम को निकाल जब दूर किया तो पता चला कि कोर्ट में बम रखने व उसका वहां से उठाकर ले जाना पूरा एक मॉक ड्रिल था।

यमुनानगर की कोर्ट परिसर में मचा हुआ हडकंप और लोगों की भीड़ को यह सूचना मिली थी कि कोर्ट परिसर में कोई संदिग्ध बैग पड़ा हुआ है। इस बैग की सूचना से कोर्ट की सुरक्षा में तैनात एक महिला हवलदार मुकेश ने अपने आलाधिकारियों को दी थी। मुकेश ने देखा कि कोर्ट के बाहर लोग बैठे हुए हैं वहीं एक बैग पड़ा हुआ है, जिसमें कोई संदिग्ध समान है। जब इसे मैटल डिटेक्टर द्वारा चैक किया तो बैग में बम होने का शक हुआ। बम की सूचना मिलते ही कोर्ट में हडकंप मच गया। यहां तक कि कोर्ट में तारीख के लिए आए लोग भी वहां से भाग खड़े हुए। इसी दरमियान बैग वाली जगह को सील कर दिया और लोगों को कोर्ट खाली करने के आदेश दे दिए। तभी बम निरोधक दस्ता व खोजी कुत्तों की टीम भी मौके पर पहुंच गई। पूरे कोर्ट को खंगालना शुरू कर दिया। एक तरफ कोर्ट के चप्पे-चप्पे को पुलिस खंगलने में लगी थी, तो वहीं दूसरी तरफ बम को ध्वस्त करने के लिए टीम ने अपना काम भी शुरू कर दिया। बैग में पडे बम को निकालकर बम्ब निरोधक दसता उसे दूर ले गया।

कोर्ट में बम की बात को लेकर लोगो में हलचल मच गई और पुलिस भी हर तरफ तैनात हो गई। लेकिन जब पूरा मामला हल हो गया तो तब जाकर पता चला कि जो कोर्ट में जो बम मिला है वह जानबूझ कर रखा गया और ऐसे में अधिकारी पुलिस की हरकत को जानने के लिए ही ऐसा कर रहे थे। पुलिस ने जब मॉक ड्रिल की बात कही तब जाकर लोगों की सांस में सांस आई। फिलहाल खबर लिखे जाने तक कोर्ट में दहशत का महौल था और पूरा कोर्ट जो दिन भी लोगों से भरा रहता है शांत दिखाई दिया। फिल्हाल बम की खबर के बाद ना केवल कोर्ट में दहशत है बल्कि पूरा शहर बम की अफवाह को लेकर दहशत में आ चुका है।

Responses

Leave your comment