तस्करी कर ले जाई जा रही 7 गौवंश बचाये

व्‍यूज़ 24 (हरीष पाठक - भरतपुर, राजस्‍थान) :: राजस्थान के भरतपुर स्थित मेवात क्षेत्र में आये दिन होने वाली गौ-तस्करी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। जहाँ आये दिन पुलिस गौतस्करों से तस्करी के ले जाए जा रहे गौवंश को मुक्त कराती है। इसी सिलसिले को बदस्‍तूर जारी रखते हुए पुलिस ने आज भी नगर थाना क्षेत्र में नगर-अलवर सड़क मार्ग पर गांव भूराका में बीती रात गोतस्करी के लिए जा रही गोवंश से भरी गाड़ी अपने कब्‍जे में ली। जिसे गाड़ी वाले गड्ढे में फंस जाने से गोतस्करों समेत छोड़कर भाग गए थे।
ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने पहुचकर के गड्ढे में फंसी गोवंश से भरी गाड़ी को ग्रामीणों और जेसीबी की सहायता से गड्ढे से बहार निकाला।
ग्रामीण मोहित नरुका ने बताया कि सुबह ग्रामीणों ने घूमने के दौरान सड़क किनारे गोवंश से भरी एक पिकअप गाड़ी को गड्ढे में फंसी हुई देखा, जिसकी पुलिस को सूचना देने पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी बुलाकर के गाड़ी को बाहर निकलवाया।
पिकअप गाड़ी 7 गोवंश से भरी हुई थी। बताया जा रहा है कि रात्रि में गोरक्षकों ने गोवंश से भरी गाड़ी का पीछा किया तो गौतस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। गाड़ी के गड्ढे में फंस जाने से गोवंश से भरी गाड़ी को छोड़कर गाड़ी वाले सभी लोग भाग गए। ऐसी ही एक घटना दो दिन पूर्व सीकरी थाना क्षेत्र में गोवंश से भरी मेटाडोर के पिछले दोनों पहियें निकल जाने पर हुई थी। पुलिस ने पकड़े गोवंश को गोशाला भिजवा दिया है।

Responses

Leave your comment