बीजेपी नेता की शिकायत पर तोड़ा गया रामपुर का मोरी गेट (उर्दू गेट)

वैन (प्रियांश सक्सेना - रामपुर, उत्तर प्रदेश) :: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला प्रशासन ने भारी पुलिस फोर्स लगाकर 4 साल पुराना उर्दू गेट ध्वस्त कर दिया। गेट समाजवादी पार्टी के शासन काल मे बना था। उर्दू गेट के तोड़े जाने को लेकर डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि मुझे 25 तारीख को एक शिकायत मिली थी। उस पर एक कमेटी बनाई जिसकी रिपोर्ट पर यह गेट गिराया गया है।

डीएम ने साथ ही कहा कि यह गेट पीडब्ल्यूडी की सड़क पर बना था जो स्वार बाजपुर को जोड़ती है। शिकायत में लिखा था कि पहले भी कई बार शिकायतें की गई हैं लेकिन यह उर्दू गेट नही तोड़ा गया। गंभीर शिकायत को जब मैने गम्भीरता से लिया तो पता चला कि यह पिछली सरकार में 40 लाख की कीमत से यह गेट सीएनडीएस कंपनी ने बनाया था। उस कंपनी के अधिकारियों से धन की रिकवरी कराने के लिए भी शासन को एक पत्र लिखा है जिसमे सीएनडीएस कंपनी से धन की रिकवरी करानी है।

डीएम आंजनये कुमार ने रामपुर में बीते 19 फरवरी को इस ज़िले की कमान संभाली थी, 25 फरवरी को उनके पास यह शिकायत आई और उन्होंने तत्काल उस शिकायत को इतनी गम्भीरता से लिया कि महज 9 दिनों के भीतर ही शिकायत पर बड़ी कार्यवाही करते हुए उर्दू गेट को गिरा दिया । साथ ही डीएम ने गेट बनाने वाली कंपनी सीएनडीएस कंपनी के अफसरों से गेट को कीमत बसूल कराने के लिए शासन को एक पत्र जारी किया है । शासन के निर्देशों पर बहुत जल्द ही उनसे धन की रिकवरी करवाई जाएगी।

Responses

Leave your comment