सहायक निर्वाचन अधिकारी के साथ बदसलूकी व जान से मारने की धमकी

व्यूज़ 24 (भगत तेवतिया - पलवल, हरियाणा) :: हरियाणा में दिन-प्रतिदिन जहां घटनाओं का जोर जारी है वहीं इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब एक खट्टर राज में अधिकारीयों को भी जान से मारने की धमकी मिलने लगी है। ताजा मामला हथीन का है, जहां सीआईए पुलिस की नाक के नीचे एक व्यक्ति ने सहायक निर्वाचन अधिकारी वकील अहमद के साथ बदसलूकी क्र जान से मारने की धमकी तक दे डाली।

वोटर शिफ्टिंग की शिकायत पर दबाव बनाने को लेकर की गई इस अभद्रता को लेकर रुपडाका निवासी तालिब पुत्र सरीफ के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। सहायक निर्वाचन अधिकारी वकील अहमद का कहना है कि शांति पूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए ऐसे लोगों का चुनाव के दिन बाहर रहना ठीक नहीं। इस किस्म के लोग चुनाव में बाधा पहुंचा सकते हैं।

वकील अहमद ने बताया कि बृहस्पतिवार को खंड कार्यालय में चुनाव कार्य को संपन्न कराने के लिए कार्य में जुटे हुए थे। थोड़ा समय निकालकर वह समीप नाई की दुकान पर शेव कराने गए हुए थे। तभी रुपड़ाका निवासी तालिब पुत्र शरीफ ने अपनी पूर्व की शिकायत के बारे में पूछताछ करने वहां आया। इस शिकायत के बारे में उन्होंने पूरी जानकारी शिकायतकर्ता को सांझा की। आरोप है कि इसी दौरान तालिब गर्म हो गए। आरोप है कि तालिब ने एसडीएम (सहायक निर्वाचक अधिकारी) से कहासुनी शुरू कर दी। इतना ही नहीं तालिब ने चुनाव के बाद एसडीएम को देख लेने तथा जान से मारने की धमकी तक दे डाली। मामले को लेकर एसडीएम ने तालिब के खिलाफ पुलिस में लिखित शिकायत कर मामले दर्ज करने को कहा है। एसडीएम की तरफ से मामले की लिखित शिकायत कर आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए कहा गया है। सहायक निर्वाचक अधिकारी वकील अहमद ने बताया कि शिकायतकर्ता शिकायत में गलत दबाव बना रहा था। उन्होंने शिकायत के आधार पर दो बार तहसीलदार को मौके पर भेज कर मामले का निपटारा कर दिया। लेकिन वह अपने मनमाफिक शिकायत का निपटारा नहीं करने से नाराज था। ऐसे लोग चुनाव के दिन गांव में शांति को भंग कर सकते हैं। बता दें कि जहां पर एसडीएम के साथ यह घटना घटी वह दुकान पुलिस के एवीटी स्टाफ से दस मीटर की दूरी पर है। वहीं आरोपित तालिब का कहना है कि उन्होंने वोटों को लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी, वे शिकायत के बारे में जानकारी मांग रहे थे। उनके खिलाफ की गई कार्रवाई को उन्होंने गलत बताया है। वहीं जांच अधिकारी थाना प्रभारी जय राम का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपित को शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Responses

Leave your comment