पासवान के जान हाऊ? हो... गाने से मिली रमेश रेशमिया को पहचान...

वैन (भोजपुर - बिहार ब्यूरो) :: आपने ऐसे कुछ किस्से जरूर सुने होंगे जब किसी कलाकार को उसके किसी खास अंदाज के लिए पहले नकार दिया गया हो और बाद में उसी वजह से उसे पहचान मिली हो, ऐसी ही कहानी भोजपुर जिले चौरी थाना क्षेत्र के अकोढा गावं के भी एक कलाकार की है। इस कलाकार की आवाज में जादू है ,एक किस्म का कंपन है। जिससे लोगों के दिलों पर इस कलाकार का जादू चल अब लगातार कई सालों से चल रहा है। कहा जाता है कि बिना गुरु का ज्ञान नहीं होता है पर यह कलाकार की कहानी ही उल्टा है, क्योंकि ऊपरवाले ने इस कलाकार की आवाज में ये अंदाज बचपन से ही दिया था । पर ये अलग बात है कि बचपन में जब उसने गाने की इच्छा जाहिर की तो उसे परिवार में किसी से कोई बढ़ावा नहीं मिला। क्योंकि रमेश के पिता एक बहुत ही निर्धन व्यक्ति थे । खैर, बढ़ावा मिले ना मिले उस कलाकार की नसों में संगीत था लिहाजा उसने भी ठान ली कि वो गायक ही बनेगा। कुछ वक्त बाद गायकी की शुरुआत भी हो गई। थोड़े बहुत मौके मिलने लगे। छोटे-बड़े मंचों पर गायकी की शुरुआत हो गई लेकिन एक रोज उस कलाकार को लगा कि उसकी आवाज की लरज उसकी कामयाबी का रास्ता रोक रही है। उसने अपनी आवाज को बदलकर गाना शुरू किया। अभी ये कोशिश आदत में बदलती उससे पहले ही महान संगीतकार ने उस गायक को एक रिकॉर्डिंग के लिए बुलाया। और गाना पासवान के जान हाउ हो?.. हिट कर गया!

रमेश रेशमिया के दीवाना है यूपी बिहार

बताते चलें कि भोजपुरी के सुपरस्टार रमेश रेशमिया अपने गानों से पूरे यूपी बिहार को दीवाना बना कर रखते हैं। रमेश रेशमिया के सुपरहिट सॉन्ग का उनके फैन्स को बेसब्री के साथ इंतजार रहता है। लेकिन क्या आप जानते है कि कैसे रमेश रेशमिया भोजपुरी के चमकते हुए सितारे बने?

अपने रमेश रेशमिया के सुपरहिट गाने जरूर सुने होंगे जिसमें, पासवान के जान हाउ हो,पासवान जी से प्यार हो गइल ,होली पासवान जी के , नजर मिलाओ पासवान से , छूटल नईखे मेहंदी , साला लफुआ बारात में आईल बा, रूसल बनी का है, भक्ति गाना अड़हुल फूल भावे माई के, श्रद्धांजलि गाना कहां चल गई पासवान जी, इत्यादि गानों से अपने श्रोताओं पर छाप छोड़ जाते हैं रमेश...

पांच भाई और एक बहन में माझील है रमेश रेशमिया

बता दें कि रमेश रेशमिया पांच भाइयों में मांझील है जिसमें एक बहन जिसकी शादी 8 वर्ष पूर्व में भोजपुर जिले के सँदेश थाना क्षेत्र के कोरी गांव में हो गया है। बता दें कि रमेश रेशमिया के भाई बहनों में कमलेश,दिनेश ,उमेश,रमेश,अनीता कुमारी,रंजन .. रमेश ने बताया कि भाई बहन और माता-पिता में दोस्त जैसा रिश्ता रहता है।

Responses

Leave your comment