क्यों कटा विराट कोहली की घर में खड़ी गाड़ी का चालान?

व्यूज़ 24 (सूरज दुहन - गुरुग्राम, हरियाणा) :: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जहां इंग्लैंड में विश्वकप में भारत के मेज़बानी कर रहे हैं वहीं दिल्ली से सटे गुरुग्राम में उनकी गाड़ी लोगों के पीने का पानी खुद पी रही हैं। गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-1 स्थित उनके घर के बाहर पीने के पानी से धोई जा रही कार का निगम के अधिकारियों ने चालान काट दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विराट कोहली के गुरुग्राम स्थित घर में 6-7 गाड़ियां है जिनकी धुलाई में करीब एक हज़ार लीटर पानी की बर्बादी की जाती है। इस बाबत निगम को पहले भी कई बार शिकायत मिल चुकी थी। जहां एक तरफ साइबर सिटी का तापमान 47 डिग्री के करीब पहुंच गया है जिसके कारण जल संकट भी एक सबसे बड़ी समस्या बनकर प्रशासन के सामने है। वहीं डीएलएफ फेस वन, 2 और 3 की बात करें तो बीते कुछ सप्ताह से यहां पर जल संकट बना हुआ है और लोगों को पानी की किल्लत से होने वाली परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी दौरान निगम के अधिकारी जब जांच के लिए निकले तो उन्हे क्रिकेटर विराट कोहली के घर के बाहर उनका निजी सहायक दीपक गाड़ी धोते हुए मिला। इस दौरान निगम के अधिकारियों ने उसकी फोटो भी खींच ली और उसका 500 रुपए का चालान भी काट दिया।

उधर, निगम के अधिकारी की मानें तो कोहली की कार समेत कई और गाड़ियों के भी चालान काटे गए। ऐसा इसलिए किया जा रहा है जिससे पानी की बर्बादी ना हो, लेकिन विराट कोहली जहां एक तरफ देश के लिए जिम्मेदार नागरिक माने जाते हैं और लोगों को कई जनहित मुद्दों में जागरूक भी करते हैं; ऐसे में कप्तान कोहली से ऐसी उम्मीद नहीं की जा सकती। फिलहाल गुरुग्राम निगम कमिश्नर नें साफ-साफ कह दिया है कि पानी की बरबादी को कतई सहन नहीं किया जाएगा और जो भी पानी की बरबादी करता नजर आएगा उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी, यह उसी का एक उदाहरण है।

Responses

Leave your comment