जरूरी सामानों की सप्लाई में कोई कमी न आए; WhatsApp पर आएगा ई-पास

बुधवार को लॉकडाउन के पहले दिन दिल्ली में कई लोग परेशान दिखे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोगों की परेशानियों को दूर करने की कोशिश में जुटे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने ई-पास का सिस्टम शुरू किया है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामानों की सप्लाई में कोई कमी न आए इसलिए ई-पास का सिस्टम शुरू कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि ई-पास WhatsApp पर ही आ जाएगा. ये ई-पास उन्हें दिया जाएगा जो जरूरी सेवा से जुड़े हैं, लेकिन उनके पास कोई आईडी नहीं है. इसके लिए उन्हें 1031 नंबर पर कॉल करना होगा.

किन्हें मिलेगा ई-पास?

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि जरूरी सामानों का ट्रांसपोर्ट, स्टोरेज और दुकान में काम करने वाले वो लोग जिनके पास सरकारी या प्राइवेट ID नहीं है, उनके लिए ई-पास जारी किए जा रहे हैं. सिर्फ ऐसे लोगों के लिए हेल्पलाइन नम्बर लॉन्च कर रहे हैं. कृपया और कोई इस पर फोन न करें. ई-पास के लिए उन्हें 1031 पर फोन करना होगा.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर जानकारी देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 5 नए केस आए हैं. जिसमें से एक विदेशी नागरिक है. दिल्ली में अब 35 केस हो गए हैं और हमें किसी भी हालत में इसे बढ़ने नहीं देना है.

Responses

Leave your comment