भाइयों ने भरा अनोखा भात - मास्क और सैनिटाइजर से भर दिया बहन का घर

- देश में पहली बार मास्क और सैनिटाइजर का भरा गया भात

- कोरोना बीमारी को देखते हुए भात में दिए मास्क और सैनिटाइजर

- इनके साथ भात में दिए 51 लाख रुपए

- प्रीतम चेयरमैन उल्लावास में भरा अब तक का सबसे बड़ा और अनोख भात

वैन (सूरज दुहन - गुरुग्राम, हरियाणा) :: भगवान श्री कृष्ण ने एक भाई के रूप में अपनी बहन के घर भात भर कर अपने भक्त नरसी की लाज रखी तो वहीं इसी सदियों पुरानी परंपरा और संस्कृति को अभी भी भारत में बखूबी निभाया जा रहा है लेकिन देश में पहली बार अनोखा भात भरा गया जिसमें कोरॉना जैसी महामारी को देखते हुए मास्क और सैनिटाइजर भात में भरे गए। देखिए हमारी इस खास रिपोर्ट में मास्क और सैनिटाइजर वाला पहला भात।

भारत देश में भात भरना एक पुरानी परंपरा और संस्कृति का हिस्सा है जिसको आज भी हिंदू धर्म में बड़ी जिम्मेदारी के साथ निभाया जाता है लेकिन देश में पहली बार अनोखा भात देखने को मिला... यह भात गुरुग्राम के उल्लवास गांव के निवासी प्रीतम चेयरमैन सहित उनके 5 भाईयो ने मिलकर जुमरदपुर निवासी अपनी बहन बीरबती की बेटी की शादी में अंगपुर फार्म में हुए शादी समारोह मेे दिए... इस भात में उन्होंने अपनी बहन के यहां कोरोना की बीमारी को देखते हुए 5100 मास्क और बड़ी मात्रा सैनिटाइजर दिए... ये सैनिटाइजर और मास्क शादी में आने वाले लोगों को बांटे गए और इस बात के जरिए यह संदेश देने की कोशिश की गई कि कोरोना बीमारी से लड़ना है तो मास्क जरूरी है साथ ही इस अनोखे भात में पहुंचे सभी सामाजिक लोगों ने इस अनोखे भात की जमकर सराहना की और कहा कि इस तरह के भात भरने की जरूरत आज के समय बहुत ज्यादा है ताकि लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ सैनिटाइजर और मांस के इस्तेमाल पर ज्यादा जोर दिया जा सके ताकि कोराना की जंग को भारत पूरी तरह जीत सके।

वहीं दूसरी तरफ इस भात को अनोखा और सबसे बड़ा भात भी माना जा रहा है क्योंकि दिल्ली एनसीआर में अब तक का यह सबसे बड़ा भात इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि इसमें पांच भाइयों ने मिलकर अपनी बहन के यहां 51 लाख रुपए कैश भी भात में दिए जिसकी हर जगह जमकर चर्चा और सराहना हो रही है ..तो वहीं भात भरने वाले भाईयो कि माने तो आज के समय में मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल बहुत जरूरी हैं जिसको देखते हुए ...इस तरह का अनोखा भात दिया गया ताकि लोगो को कोरोावायरस के प्रति जागरुक किया जा सकते।

बरहाल जहां एक तरफ इस अनोखे और सबसे बड़े भात की चर्चा हर किसी की जुबान पर है तो वहीं कोविड-19 को देखते हुए मास्क और सैनिटाइजर के इस्तेमाल पर जोर देने के लिए भी हर जगह चर्चा की जा रही है बहराल यह एक ऐसा प्रयास है जो शादी समारोह में मास्क और सैनिटाइजर के इस्तेमाल पर जोर देने की एक कोशिश है इस तरह की कोशिशे समाज पर कितना असर डालती यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Responses

Leave your comment