बाबा पर लगा यौन शोषण का आरोप तो पुलिस ने वीडिओ वायरल करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर झाड़ा पल्ला

व्यूज़ 24 (सूरज दुहन - गुरुग्राम, हरियाणा) :: दिल्ली से सटी साईबर सिटी गुरुग्राम के भोड़ाकलां गांव में बने एक आश्रम के महंत ज्योतिगिरी महाराज आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ग्रामीणों द्वारा लामबंद हो गए। बुधवार को सैंकड़ो ग्रामीणों ने इक्कट्ठे होकर महाराज के खिलाफ प्रदर्शन किया और वीडियो के आधार पर बाबा के खिलाफ पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की। ज्योतिगिरी महाराज के वीडियो वायरल होने के बाद आज भोड़ाकलां गांव के बाजार भी बंद रखे गए। वीडियो वायरल होने के बाद से ज्योतिगिरी महाराज आश्रम से फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ वीडियो वायरल करने के आरोप में केस दर्ज किया है जबकि बाबा के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया गया है।

साईबर सिटी गुरुग्राम में भोडाकलां आश्रम के महंत ज्योतिगिरी महाराज के कई महिलाओं के साथ वीडियो वारयल हुए हैं। जिनमें बाबा कई महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिखाई दे रहे हैं। बीती 13 अगस्त को एक महिला द्वारा सोशल मीडिया पर एक के बाद एक कई आपत्तिजनक वीडियो डाली गई और आरोप लगाया गया कि गुरुग्राम के भोड़ाकलां गांव में बने आश्रम के महंत ज्योतिगिरी महाराज आश्रम में तांत्रिक क्रिया करते हैं और मासूम बच्चियों और महिलाओं को अपनी हवस का शिकार बनाते हैं। महिला ने अपनी पोस्ट में यह भी दावा किया कि ज्योतिगिरी महाराज ने उसके साथ भी दुष्कर्म किया है। हालांकि कानूनी रुप से पुलिस के पास ऐसी अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है। लगातार सोशल मीडिया पर वायरल रो रही वीडियो के बाद से ही ज्योतिगिरी महाराज अपने आश्रम में नहीं हैं। ज्योतिगिरी महाराज की आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद से आसपास के ग्रामीणों में भी रोष है; जिन्होने बुधवार को गांव में बाबा के खिलाफ प्रदर्शन किया और पुलिस से मांग की है कि बाबा के खिलाफ जांच की जाए और उनके खिलाफ सख्स से सख्त कार्रवाई की जाए।

ज्योतिगिरी महाराज की वीडियो वायरल होने के बाद से ही गांव के लोग गुस्से में हैं और आश्रम को बंद करने की मांग कर रहे हैं। बुधवार को सैंकड़ो की संख्या में ग्रामीणों ने बाबा के खिलाफ प्रदर्शन किया और थाने पहुंचकर बाबा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने विरोध में बुधवार को भोड़ाकलां गांव के बाजार भी बंद रखे। ग्रामीणों का आरोप है कि बाबा पिछले 20 सालों से यहां पर हैं लेकिन इस तरह की वीडियो सामने आने से हमारी आस्था पर चोट लगी है, इसीलिए बाबा के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों ने पुलिस को ज्ञापन सौंपने के साथ-साथ पुलिस को रविवार तक का समय दिया है कि अगर मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई तो रविवार को एक महापंचायत का आयोजन किया जाएगा और जो पंचायत का फैसला होगा गांव उस हिसाब से कार्य करेगा।

आपको बता दें कि इस मामले में सिर्फ सोशल मीडिया पर ही वीडियो वायरल हो रही हैं जबकि पुलिस के सामने अभी तक कोई पीडिता नहीं आई है और ना ही बाबा के खिलाफ कोई शिकायत दी गई है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने के आरोप में केस जरुर दर्ज किया है लेकिन बाबा पर आगे की कार्रवाई पुलिस करेगी या ग्रामीण यह तो समय ही बतायेगा।

Responses

Leave your comment