मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर कौन कर रहा है 260 किलोमीटर की पैदल यात्रा?

वैन (गुरदासपुर ब्यूरो - पंजाब) :: परमत्मा से भगतों के मन्नतें मांगे जाने के चर्चे तो बहुत सुने होंगे लेकिन क्या आपने सुना है कि कोई किसी को व्यक्तिगत तौर पर ना जानने के बावजूद उसके लिये मन्नत मांगे और पूरी होने पर 250 किलोमीटर से भी अधिक पैदल चल कर उसको पूरा करे?

जी हाँ, हम बात कर रहे हैं पंजाब के जिला गुरदासपुर के बटाला में रहने वाले एक भगत की जिसने हिमाचल स्थित माता चिंतपूर्णी दरबार से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर पैदल 130 किलोमीटर सफर तय करने की मनन्त मांगी थी। इसमें वह 130 किलोमीटर पैदल चलकर जाएंगे और पैदल ही वापस आएंगे। उसी मनन्त को पूरा करने के लिए आज बटाला स्थित आपने घर पहाड़ी गेट से सुब्हे 4:00 बजे पैदल निकल यह भगत अपनी ख़ुशी का इज़हार करने निकल पड़ा।

शुरुआत में देखने से मोदी भगत में तो बहुत श्रद्धा भावना देखने को मिली लेकिन अकाली भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता सुबह उसके साथ खड़ा नहीं दिखाई दिया।

ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या अकाली-भाजपा के नेता और कार्यकर्ता सिर्फ फोटो शूट तक ही खुद को सीमित रखे रखे हुए हैं? इस भगत के यात्रा से एक दिन पहले ही इन कार्यकर्ताओं और नेताओं ने स्थानीय पार्क में मोदी भगत को भुला कर सम्मानित तो कर दिया लेकिन विदाई के वक्त सब अपने-अपने बिस्तर में नींद पूरी करते नज़र आये।

Responses

Leave your comment