अकाली नेता की गुंडई; 6 वर्षीय बच्चे को खेत में लिटाकर छड़ी से पीट तोड़ डाला उसका हाथ

वैन (गुरदासपुर ब्यूरो-पंजाब) :: गुरदासपुर शुगर मिल पनियाड़ के मौजूदा चेयरमैन और अकाली लीडर ने गांव कौंटा के एक 6 वर्षीय बच्चे को खेत में लिटाकर छड़ी से बुरी तरह पीट डाला। इसके चलते उसका एक हाथ टूट गया। बच्चे को बचाने आई उसकी मां को भी थप्पड़ मारे गये और उससे गाली गलौज किया गया। इसके बाद चेयरमैन ने परिवार को धमकी दी कि जो करना है कर लो मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

मामला जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी के पास पहुंचने के बाद थाना दीनानगर में उसके खिलाफ धारा 323, एस.सी एक्ट और जुविनाइल जस्टिस एक्ट-2015 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

गांव कौंटा निवासी 6 वर्षीय अर्जुन पुत्र संजीव कुमार ने बताया कि वह चौथी कक्षा में पढ़ता है। वीरवार दोपहर वह अपनी हवेली के पास वाले खेत से गुजर रहा था। इसी दौरान खेत के मालिक महिंदरपाल सिंह कौंटा ने उसे पकड़ लिया और खेत में उल्टा लिटाकर छड़ी से बुरी तरह मारा। उसकी चीख-पुकार सुनकर हवेली में मौजूद उसकी मां जब उसे छुड़वाने आई तो महिंदर पाल ने उसे भी थप्पड़ जड़ दिए। इस बात की जानकारी बच्चे की मां ने पिता को फोन पर दी।

वहीं, बच्चे के पिता संजीव कुमार ने बताया कि उसके बेटे को शूगर मिल पनियाड़ के मौजूदा चेयरमैन मोहिंदर पाल ने इस लिए पीटा कि वह खेलते-खेलते उसके खेतों में चला गया था। आरोपी ने उसकी इस क़दर पिटाई की कि उसका हाथ भी टूट गया। जब वे शिकायत लेकर चौकी बरियार पहुंचे तो वहां मौजूद चौकी प्रभारी वरिन्दर सिंह ने शिकायत लेने की बजाए राजीनामा कराने को कहा। उनके मना करने पर चौकी प्रभारी ने उन्हें सिविल अस्पताल भेज दिया। जब मामला जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की सचिव जज के पास पहुंचा तो दीनानगर थाने में दोषी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

मामले में दीनानगर के थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि पीड़ित बच्चे और उसके पिता के बयान पर महिंदरपाल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उस पर जो कार्रवाई होगी की जायेगी।

Responses

Leave your comment