सैंटा के पुतले को बजरंगियों ने किया आग के हवाले; बोले देश में चलेगा सिर्फ हिन्दुत्व

वैन (ब्रज किशोर शर्मा - आगरा, उत्तर प्रदेश - 24.12.2021) :: ईसाइयों के सालाना त्यौहार क्रिसमस से 1 दिन पूर्व आगरा के सहजन चौराहा एमजी रोड पर अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल ने सैंटा क्लॉस का पुतला फूंका। इस दौरान 'सेंटा क्लॉज़ हाय हाय, सैंटा क्लॉज वापस जाओ, जय श्री राम जय हिंदू राष्ट्र' के नारे भी लगाए गए। पुतला दहन करने वाले लोगों का कहना है कि क्रिसमस त्योहार पर सैंटा क्लॉस की आड़ में ईसाई समाज लगातार धर्मांतरण के प्रयास में जुटा हुआ है जिसे सहन नहीं किया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल के क्षेत्रीय महामंत्री अज्जू चौहान ने कहा कि 'छोटे-छोटे बच्चों सेंटा क्लॉस बना कर ईसाइयत की ओर झुकाव करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सेंटा कोई उपहार देने नहीं आता है, उसका एक ही लक्ष्य रहता है केवल हिंदुओं का धर्मांतरण और जो बच्चे ऐसा नहीं करते हैं उन्हें ईसाई मिशनरी अपने स्कूलों में सजा देते हैं। यह अब चलने वाला नहीं है। पूरा अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल इसका पुरजोर विरोध करता है। धर्मांतरण की कोई भी कोशिश सफल नहीं होने दी जाएगी। अगर इस पर रोक नहीं लगी तो स्कूलों के आगे धरना प्रदर्शन शुरू हो जाएंगे।

राष्ट्रीय बजरंग दल के विभाग अध्यक्ष अवतार सिंह गिल ने कहा कि ईसाई मिशनरी जहां एक और बड़े-बड़े स्कूल चला रही है। वहीं कुछ हिंदुओं को अपनी तरफ करके छोटी-छोटी बस्तियों में जाकर यह जो हमारे हिंदू परिवारों को लालच देकर धर्मांतरण कराते हैं, उसके लिए भी संगठन की तरफ से टीम गठित की जाएगी। टीम द्वारा बस्तियों पर नजर रखी जाएगी कि ये लोग हमारे हिंदू भाइयों को किस प्रकार से धर्मांतरण कराते हैं। अगर कोई भी ऐसा करता पाया जाता है तो अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल सख्त कार्रवाई के लिए बाध्य होगा।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रिया सिकरवार, जिला अध्यक्ष अमित कुलश्रेष्ठ, विभाग संयोजक सुनील यादव, कुलदीप वर्मा, जिला उपाध्यक्ष नितेश कुशवाहा, महानगर महामंत्री रोहित राजपूत, महानगर अध्यक्ष गौरव पाठक, आरती राजपूत, वीरेंद्र ठाकुर, योगेश ठाकुर, महानगर अध्यक्ष दुर्गेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Responses

Leave your comment