अरावली को बचाने के लिए जेजेपी ने किया विरोध सौंपा प्रशासन को ज्ञापन

- सुरक्षा की दृष्टि से लघुसचिवाल पर पुलिस फोर्स तैनात

व्यूज़ 24 (जोगेन्द्र सिंह - फरीदाबाद, हरियाणा) :: हरियाणा की बीजेपी सरकार द्वारा पीएलपीए कानून में बदलाव के विरोध में आज जेजेपी पार्टी के जिला अध्यक्ष ठाकुर राजाराम की अध्यक्षता में सेक्टर 12 स्थित लघुसचिवालय पर जोरदार प्रदर्शन के बाद राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया। वहीं प्रशाासन ने सुरक्षा के मद्देनज़र लघु-सचिवाय के सामने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया। जिसके चलते जेजेपी कार्यकर्ताओं ने गेट पर अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता अरविंद भारद्वाज, बलदेव अलावलपुर, तेजपाल डागर सहित अनेकों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते जेजेपी पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी अरावली पर्वत पर सरकार द्वारा पीएलपीए एक्ट में बीजेपी द्वारा किए गए बदलाव को लेकर उसका विरोध कर रहे थे। इनका मानना है कि यदि अरावली पर्वत की पहाडियों में छेडछाड की गई तो फरीदाबाद सहित पूरे एनसीआर में लोगों की हालत बिमारियों की वजह से खराब हो जाएगी। पूरे एनसीआर में अरावली की पहाड़ी ही एकमात्र ऑक्सीजन का प्लान्ट है जिसके सहारे लोग स्वच्छ हवा ले रहे हैं वर्ना फरीदाबाद का प्रदुषण देश के सबसे ज्यादा प्रदुषित शहरों में आता है। अगर ऐसे में यहां पर पेड़ों की कटाई की गई तो स्थिति बेकाबू हो जाएगी। इस पहाड़ी पर पिछले कुछ समय से जीव-जंतुओ की संख्या में भी बढोतरी हुई है। इसलिए जेजेपी पार्टी इसका विरोध करती है और अरावली की पहाड़ी को बचाने के लिये हम किसी भी हद तक जा सकत हैं।

वहीं ज्ञापन डीसी की अनुपस्थित में डीसी कार्यालय के अधीक्षक ने जेजेपी कार्यकर्ताओ से लिया। उनका कहना था कि उन्हें अरावली को बचाने के लिए जेजेपी पार्टी के लोगों ने ज्ञापन सौंपा है जिसे वे आज ही भिजवा देगें साथ ही आला-अधिकारियों को भी अवगत कराएगें।

Responses

Leave your comment