मोदी के मिशन 2019 पर तोगड़िया का एमर्जेन्सी ब्रेक

व्यूज़ 24 (भगत तेवतिया - पलवल, हरियाणा) :: 2019 के आगामी चुनावो की डगर मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी दोनों के लिये ही आसान नहीं रहने वाली। एक और जहां भाजपा के खिलाफ अन्य विपक्षी दल एकजुट हो मुकाबले की तैयारी में है वहीं मोदी इनकी राह में एक बड़ा अवरोधक उन सभी पर भारी पड़ सकता है। विश्व हिन्दू परिषद के अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष रहे प्रवीण तोगडिया 9 फरवरी को दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के बैनर तले एक नई पार्टी का एलान करने की तैयारी में हैं। अब देखना यह है कि राम मंदिर मुद्दे पर भाजपा सरकार का क्या रुख रहता है? क्योंकि नए दल का मुख्य मुद्दा राम मंदिर ही रहने वाला है।
राम मंदिर बनाने के वायदे पर पंचायत से लेकर पार्लियमेंट तक सत्ता हासिल करने के बाद भी भाजपा अपने वायदे पर खरा नहीं उत्तरी। "मंदिर तो हम ही बनाएंगे" यह शब्द विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रहे डॉक्टर प्रवीण तोगडिय़ा ने अपने काफिले के साथ निकलते हुए पलवल के बस स्टैंड पर पत्रकारों से वार्ता के समय कहे।
एक बड़े ऐलान के साथ उन्होंने कहा आगामी 2019 के चुनावों में देशभर में लगभग सभी सीटों से उनकी पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। एक सवाल के जवाब पर उन्होंने कहा कि राम मंदिर ही हमारी पार्टी का मुख्य मुद्दा होगा। साथ ही "अयोध्या में राम, किसानों को दाम" और "युवाओं को काम व व्यापारियों का सम्मान" मुद्दों को लेकर 9 फरवरी को दिल्ली में पार्टी का ऐलान कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा देशभर में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। उससे मोदी जी को कोई लेना देना नहीं। पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी मंदिर के लिए कोई आंदोलन नहीं किया। इस लड़ाई में तो वह अकेले ही लड़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 24 घंटे में राम मंदिर के निर्माण पर दिए गए बयान पर उन्होंने कहा कि योगी को सत्ता में आए इतना समय हो गया तो अबतक मंदिर क्यों नहीं बना पाए?
उधर, भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए तोगडिया ने कहा कि मोदी जी ने इतने दिन बीत जाने के बाद भी आज तक राम मंदिर नहीं बनाया। बल्कि राम मंदिर के नाम पर तो उन्हें केवल वोट चाहिए। मंदिर बन गया तो उनका वोट बैंक खत्म हो जाएगा। जनता की भावना से उन्हें कोई लेना देना नहीं है।
इन सभी ऐलानों के बाद यह देखना अत्यन्त जरुरी होगा कि तोगड़िया पार्टी का ऐलान किस स्तर पर करते हैं, हालांकि वह स्पष्ट कर चुके हैं कि उनके प्रत्याशी देशभर में हर सीट पर चुनाव लड़ेंगे।

Responses

Leave your comment