लॉकडाउन के दौरान भारत में फंसे पकिस्तानी अटारी सरहद के जरिये आज पहुंचेंगे पाकिस्तान

- गुजरात, दिल्ली, पंजाब, यूपी, एमपी, महाराष्ट्र, राजस्थान और जम्मू के लोग काफिले में शामिल

- ये सभी किसी कारणवश भारत मे लॉकडाउन के दौरान फंस गए थे

वैन (अटारी बॉर्डर - पंजाब ब्यूरो, भारत) :: कोरोना वायरस के चलते भारत में लगे लॉकडाउन की वजह से कई ऐसे पाकिस्तानी परिवार हैं जो भारत में फंस गए थे। आज दिनांक 10 सितंबर 2020 को ये सभी अटारी-वाघा सरहद के जरिये पाकिस्तान जा रहे हैं। पुलिस के मुताबिक इन लोगों मे कई विद्यार्थी भी शामिल हैं जो पाकिस्तान में पढ़ाई कर रहे हैं लेकिन लॉकडाउन की वजह से भारत में फंस गये थे।

कोरोना वायरस के चलते देश मे।लगे लॉक डाउन की वजह से कई ऐसे पाकिस्तानी परिवार है जो सरहद सील होने के बाद भारत मे फस गए थे और कई भारतीय ऐसे है जो अभी भी पाकिस्तान में फंसे हुए है आज 434 पाकिस्तानी लोग अटारी वाघा सरहद के जरिये पाकिस्तान जा रहे है पाकिस्तानी परिवारों का कहना है कि वह किसी कारण भारत मे आये थे लकिन उसके बाद कॅरोना की वजह से लगे लॉक डाउन के कारण वह भारत मे फस गए और आज वापिस जाने में उनका नम्बर आया उनके परिवार पाकिस्तान में है और आज खुशी है उन्हें की वह अपने परिवार से मिलेंगी।

वहीं पुलिस के आला अदिकरियो के मुताबिक आज 434 लोग जो कि लॉक डाउन की वजह से भारत मे फसे थे वह वापिस जा रहे है जिनमें 354 स्टूडेंट्स जो जम्मू कश्मीर के थे जो पाकिस्तान के अलग अलग यूनिवर्सिटी व कालेज में पढ़ाई कर रहे थे जिनके कालेज पाकिस्तान में खुल गए हैं आज भारत सरकार की ओर से उन्हें जाने की आज्ञा मिली है और 80 के करीब वह लोग हैं जो लॉक डाउन के कारण भारत में फस गए थे आज उन लोगों को पाकिस्तान भेजा जा रहा है।

Responses

Leave your comment