शराबबंदी के लिए घूँघट निकालकर महिलाओं ने किया चक्काजाम

वैन (हरीश पाठक - भरतपुर, राजस्थान) :: राजस्थान के भरतपुर में शराबबंदी कराने की मांग को लेकर घूँघट में ग्रामीण महिलाएं सड़क पर उतर आयी और जाम लगा दिया, जिससे यातायात व्यवस्था ठप्प हो गयी। काफी मशक्कत के बाद पुलिस महिलाओं को समझाकर जाम खुलवाने की कोशिश में लगी रही।

मामला कामा थाना क्षेत्र में उदाका गाँव का है, जहां शराब बिक्री से महिलाएं परेशान हैं और उनके परिजन शराब पीकर अपनी सेहत ख़राब कर रहे हैं। इनसे तंग आकर उनकी आर्थिक स्थिति ख़राब हो रही है और शराब के नशे में लोग अपनी पत्नियों के साथ मारपीट करते हैं। महिलाओं ने पहले भी शराबबंदी की मांग को लेकर प्रशासनिक अधिकारीयों से शिकायत की मगर कुछ नहीं हो सका। इसलिए आज नाराज ग्रामीण महिलाओं ने यह कदम उठाया।

कामा-कोसी मार्ग पर उदाका गांव में अवैध रूप से बिक रही शराब बंद कराने को लेकर महिलाओं ने जाम लगा दिया, जिससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना मिलने पर कामां थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और आक्रोशित महिलाओं से जाम खुलवाने के प्रयास किये।

जानकारी के अनुसार कामां के गांव उदाका में चार स्थानों पर अवैध रूप से शराब बिक रही है, जिसे लेकर पूर्व में महिलाओं द्वारा उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचकर अवैध रूप से बिक रही शराब बंद कराने की मांग की गई थी। जिसके बाद भी अवैध शराब विक्रेताओं पर कोई कार्रवाई नहीं होने के चलते आक्रोशित महिलाओं ने कामां-कोसी मार्ग पर उदाका गांव में जाम लगा दिया। महिलाओं का कहना था कि जब तक अवैध शराब विक्रेताओं पर कार्रवाई नहीं होगी तब तक जाम नहीं खुलेगा, हालांकि पुलिस उसको खुलवाने के लिए प्रयास कर रही थी।

Responses

Leave your comment