अस्पताल में डॉक्टर ना होने से हुई मेरे पति की मृत्यु, मैं क्या करूं प्रधानमंत्री बतायें?

वैन (हरीश पाठक - भरतपुर, राजस्थान) :: राजस्थान के भरतपुर निवासी विधवा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राहुल गाँधी सहित प्रदेश मंत्री डॉ सुभाष गर्ग को ट्वीट करके सहायता की गुहार लगाते हुए अपनी पीड़ा व्यक्त की है। विधवा के पति की चिकित्सकों की लापरवाही के चलते मौत हो गयी जिसके बाद उसके पास तीन बेटियां हैं। विधवा के अनुसार पति की मौत के बाद अब घर में कमाने वाला कोई नहीं है इसलिए इस परिस्थिति वह अपनी तीन बेटियों का पालन पोषण करने में असमर्थ है और उसके पास मरने के सिवाय कोई चारा नहीं है।
ज्ञात हो कि नगर निगम कार्यालय के सामने मथुरा गेट थाना क्षेत्र में रहने वाले 39 वर्षीय अरविन्द कंसल की विगत एक जनवरी को अचानक तबियत ख़राब हो गयी थी जिसे लेकर उसकी पत्नी लवली कंसल जिला आर.बी.एम. अस्पताल लेकर पहुंची। अस्पताल पहुंचने पर वहां कोई चिकित्सक नहीं मिला और चिकित्सकों के ना मिलने और ड्यूटी पर लापरवाही के कारण उसके पति की मौत हो गयी और अब घर का पालन पोषण करने के लिए कोई नहीं बचा है।
मृतक अरविन्द कंसल ई-मित्र की दुकान चलाकर अपनी पत्नी सहित तीन बेटियों का पालन पोषण करते थे लेकिन आज घर में कमाने वाला कोई नहीं बचा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ के.सी. बंसल ने बताया कि जांच में पाया गया है कि चिकित्सकों की कोई लापरबाही नहीं है बल्कि चिकित्सकों ने अरविन्द कंसल का इलाज किया और बाद में उसके परिजन उसे एक निजी अस्पताल लेकर चले गए। वहीँ प्रदेश के राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने प्रशासनिक अधिकारीयों को इस मामले में जांच करने के निर्देश जारी किये हैं।

Responses

Leave your comment