जांबाज "अभिनन्दन" की घरवापसी और भारतीय सेना की जीत पर कानपुर में जश्न का माहौल

व्यूज़ 24 (अरविन्द शर्मा - कानपुर देहात, उत्तर प्रदेश) :: भारतीय नौसेना के जांबाज विंग कमांडर जो कि पाकिस्तानी फ़ौज का पीछा करते हुए मिग-21 क्रैश होने की वजह से पाकिस्तान की गिरफ्त में थे आज दोपहर बाद वाघा बॉर्डर के रास्ते भारतीय सीमा में प्रवेश करेंगे। अपने इस जांबाज की घर वापसी पर जहां पूरे देश में जश्न का माहौल है वहीं कानपुर के निवासी भी इसको लेकर खासे उत्साहित नज़र आये।

वहीं, बीते 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों के काफिले पर आतंकियों के हमले से जहां देश अभी तक कराह रहा था। तो उसके जवाब में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालकोट में घुसकर आतंकी कैम्प नष्ट कर करीब 300 से अधिक आतंकियों को परलोक भेज दिया था। इसके बाद तो से ही कानपुर देहात में मानो राष्ट्रीय पर्व जैसा माहौल दिखा। इस राष्ट्रीय जश्न में जिले की सोसायटी फॉर इक्वटेबिल वालेंटरी एक्टिविटी संस्था की सचिव एवं संस्थापक समाज सेविका कंचन मिश्रा के नेतृत्व में सैकड़ो महिलाएं पाकिस्तान मुर्दाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए डेरापुर क्षेत्र के मवई मुक्ता गांव पहुंच गई। हांथो में तिरंगा और ज़ुबान पर खुशी की मुस्कान देख अलग ही नजारा दिख रहा था। महिलाओं का जुनून देख बड़ी संख्या में पुरुष भी हुजूम में शामिल हो गए।

इसके बाद देश की वायु सेना की शौर्यता की खुशी में लोगों ने जमकर पटाखे छुड़ाकर खुशी का इजहार किया। पाकिस्तान के बालकोट में आतंकी कैम्प पर हुये अटैक के संबंध में जब समाज सेविका कंचन मिश्र से बात की तो उन्होंने कहा कि जो कल भारतीय सेना ने पाकिस्तान के घर मे घुसकर जो कार्रवाई की है, ये बहुत खुशी की बात है, इससे देश वासियों को बहुत बड़ी राहत मिली है, बहुत रोमांच का समय रहा है। उन्होंने देश व भारतीय वायु सेना को सलाम करते हुए कहा कि उन्होंने देश को बड़ी खुशी दी है। उन्होंने कहा कि आज फिर से पाकिस्तान की सेना ने कायराना हरकत की लेकिन भारतीय सेना ने उनके हौंसले को पस्त कर दिया।

भारतीय सेना ने देश के गद्दारों को जहन्नुम पहुंचा दिया। जबकि पाकिस्तान की सोच यहां की सेना व आम नागरिकों को मौत के घाट उतारने की गंदी नियत थी, जो बहुत घिनौनी सोच है, लेकिन विफल रहे। हमारे देश की सेनाएं इनके इरादे कभी पूरे नही होने देगी। हमें अपनी सेना पर गर्व है। उन्होंने कहा कि अब पीछे हटने का समय नही है। अब तो एक एक आतंकी को चुन चुनकर मारना है। हमें हर एक शहीद का बदला लेना है। हमने देश के लाल खोए हैं। इसका हिसाब तो उनको चुकाना ही पड़ेगा। हमें अपनी सेना पर पूरा विश्वास है, वो देश जे शहीदों के खून का बदला पूरा करेगी।

Responses

Leave your comment