आपराधिक घटनाओं का नाबाद शतक बना चुका गिरोह आगरा पुलिस की गिरफ्त में

वैन (ब्रज किशोर शर्मा / नीरज परिहार - आगरा, उत्तर प्रदेश) :: आगरा पुलिस ने आज एक ऐसे अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया जो अब तक 100 से ज्यादा घटनाओं को अंजाम दे चुका है। पुलिस पूछताछ में इस गिरोह ने माना कि 35 घटनाएं तो ऐसी हैं जिनको यूपी में ही अंजाम दिया गया। गिरोह को पकड़कर आगरा पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है।

पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ में बताया कि गिरोह के मास्टरमाइंड गैंग के सरगना भगवान सिंह और करतार समेत 9 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 30 किलो चांदी जिसकी कीमत लगभग 15 लाख के साथ साथ लाखों की लोंग और दो बोलेरो, एक बाइक और तीन तमंचे बरामद किए हैं। बरामद किये समान की कीमत लगभग ₹50 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार गैंग का सरगना भगवान सिंह पुलिस रिकॉर्ड में 25000 का इनामी है, जो मुरैना मध्य प्रदेश से अपना गैंग चलाता था। गैंग के ज्यादातर सदस्य एमपी के ही रहने वाले हैं और सभी की उम्र लगभग 20 से 25 वर्ष है।

गैंग का खुलासा करते हुए एसपी पूर्वी व एसपी पश्चिमी ने बताया कि आगरा में 29 दिसंबर 2019 को थाना शमशाबाद क्षेत्र में एक ज्वेलर्स की दुकान में चोरी हुई थी जिस घटना में इस गैंग का हाथ था, इस पूरे गैंग में कुल 9 लोग हैं जिसका सरगना भगवान सिंह और दूसरा करतार है यह लोग अंतरराज्जीय स्तर पर चोरियां करते हैं, इन बदमाशों को खुद ही नहीं पता कि यह अब तक कितनी चोरियां और लूट डकैती आ कर चुके हैं, पुलिस पूछताछ में इन्होंने यूपी में फिलहाल 36 चोरियों को कबूला है, आंकड़ा यह लगाया जा रहा है कि इन्होंने 100 से अधिक चोरी और लूट की घटनाएं की है।

आगरा पुलिस की माने तो अभी इस गैंग की कई कड़ियाँ अभी और खुलना बाकी है साथ ही गैंग के तीन सदस्य अभी भी फरार हैं जिनकी एमपी पुलिस के सहयोग से तलाश की जा रही है।

Responses

Leave your comment