स्टीव वॉ ने भारतीय खिलाड़ियों को भेजी आर्थिक मदद

- कोविड-19 की इस जंग में दिव्यांग खिलाड़ियों का बना रहे मनोबल-लोहिया

- कोविड-19 के चलते पीसीसीएआई के पास दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए भेजी डेढ़ लाख की मदद

- पीसीसीएआई परिवार ने किया ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का आभार व्यक्त

हरियाणा ब्यूरो (भिवानी) :: फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया व राष्ट्रीय महासचिव रवि चौहान ने कहा कि कोविड-19 के चलते फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के दिव्यांग खिलाड़ियों को मदद देने के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वा ने अपने मदद के हाथ आगे बढ़ाएं हैं,इसके लिए पीसीसीएआई परिवार उनका आभार व्यक्त करता है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया व राष्ट्रीय महासचिव रवि चौहान ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के मैनेजर हर्ले मेडकाफ ने कोविड -19 महामारी के कारण वित्तीय संकट से जूझ रहे भारत के शारीरिक रूप से दिव्यांग क्रिकेटरों की मदद के लिये 1.5 लाख रुपये की धनराशि फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के पास भेजे हैं।भारतीय दिव्यांग क्रिकेट संघ (पीसीसीएआई) के सचिव रवि चौहान ने बुधवार को बताया कि मेडकाफ ने पीसीसीएआई के तहत आने वाले दिव्यांग क्रिकेटरों की मदद के लिए ये कदम उठाया। उन्होंने कहा कि जब मेडकाफ को पता चला कि पीसीसीएआई से जुड़े कुछ दिव्यांग क्रिकेटर कोविड-19 के समय मे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं तो तब उन्होंने धनराशि जुटाने का फैसला किया। उन्होंने कहा, उनके प्रयासों से 1,50,000 रुपये खिलाड़ियों के लिए आ चुके हैं ये धनराशि पीसीसीएआई के 30 सबसे अधिक जरूरतमंद खिलाड़ियों को भेजी गई। प्रत्येक खिलाड़ी को पांच-पांच हजार रुपये दिए गए। कहा कि स्टीव वा के मुताबिक 100 खिलाड़ियों की सूची देश के अनेक राज्यों से जुड़े पीसीसीएआई के खिलाड़ियों की भेजी गई है ,हालही में 30 खिलाड़ियों के लिए उन्होंने आर्थिक मदद पहुंचाई है, ज्योंही सूची के मुताबिक और मदद आएगी तो यह मदद राशि सीधे खिलाड़ियों के खाते में डाल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पीसीसीएआई की तरफ से भी दिव्यांग खिलाड़ियों को राहत सेवाएं पहुंचाई जा रही हैं। लोहिया व चौहान ने बताया कि कोविड-19 के कहर से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वा हरियाणा प्रदेश में पहुंचा था और उन्होंने फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के इन दिव्यांग खिलाड़ियों के हुनर को अपनी आंखों से देखा था,उसी जज्बे को देखा और उसी दौरान उन्होंने खिलाड़ियों की स्थिति को भी पहचान लिया था,उसी के चलते आज उन्होंने दिव्यांग खिलाड़ियों की मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाएं हैं ।उन्होंने कहा कि इन दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए अन्य संस्थाएं भी आगे आ रहे हैं जो पीसीसीआई के साथ हाथ मिलाकर दिव्यांग खिलाड़ियों को मजबूत करने का काम कर रही हैं। उन्हें बताया कि दिल्ली में 100 जरूरत मंद दिव्यांग व दिव्यांग खिलाड़ियों को कर्मा फाउंडेशन, संस्कार टीवी,गो डैडी,नॉवल मेडिकेयर एनजीओ की मदद से पीसीसीएआई कल राशन वितरण करेगी। इसके बाद अन्य स्थानों पर भी राशन वितरण किया जा रहा है, इस एक किट में 1500 रुपये का राशन दिया जा रहा है।

फिजिकल चेंज क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रवक्ता अशोक कुमार ने बताया कि कोविड-19 की इस जंग में दूसरे देश से इस प्रकार की मदद मिलना एक बड़ी बात है ।उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वा क्रिकेट जगत के बादशाह रहे हैं और उन्होंने पीसीसीएआई की बैकस्टोरी को स्टडी कर इन दिव्यांग खिलाड़ियों के हुनर को देखा तब जाकर उन्होंने इस प्रकार की दिल में एक उम्मीद जगाई कि वह भी इन दिव्यांग खिलाड़ियों को पीसीसीएआई के बैनर के साथ किस प्रकार से मजबूत करें, आखिर उन्होंने कोविड-19 की इस जंग में यह समय मिला और उन्होंने भारत के इन खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता पहुंचा कर एक सच्चे खेल प्रेमी होने का हुनर दिखाया है। उन्होंने कहा कि स्टीव वा की इस पहल को दिव्यांग खिलाड़ियों ने ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत के साथ साथ आम आदमी ने काफी सराहा है। उन्होंने कहा कि दिव्यांग खिलाड़ियों को मजबूत करने के लिए फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया दिन रात मेहनत कर रही है, जिसकी बदौलत से फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया व उसके खिलाड़ियों का नाम आज देश-विदेश में बड़े कद के साथ बढ़ा है। 30 अति जरूरत मंद खिलाड़ियों को 5-5 हजार रुपये आज उनके खाते में सीधे भेज दिए गए हैं। उन्होंने भी अपनी खेल एवं सामाजिक संस्थाओं के तहत ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वा का इस सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।

Responses

Leave your comment