दिल्‍ली में कर्फ्यू (वीकेंड); जानें क्‍या खुला रहेगा और क्‍या बंद...???

दिल्‍ली - सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में वीकेंड पर कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है।

क्‍या खुला और क्‍या बंद...

- सीएम अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को दिल्‍ली में कर्फ्यू रहेगा। फिलहाल 30 अप्रैल तक यह प्रावधान किए गए हैं।

- मॉल, जिम, स्‍पॉ और ऑडिटोरियम बंद कर दिए गए हैं। साप्‍ताहिक बाजार हर इलाके में एक ही लगेगा। साप्ताहिक बाजार में ज्‍यादा भीड़ ना हो इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

- पाबंदियों के साथ, सिनेमा हॉल्‍स को 30% कैपेसिटी के साथ ऑपरेट करने की छूट दी गई है। रेस्‍तरां में बैठकर खाना नहीं खा सकेंगे, होम डिलिवरी हो सकेगी।

- जरूरी कामों के लिए बाहर निकलने की इजाजत होगी। इसके लिए कर्फ्यू पास जारी किए जाएंगे।

- शादी, अंतिम संस्‍कार जैसे कामों के लिए भी कर्फ्यू पास दिया जाएगा। हां इन सभी में लोगों को जो तय लिमिट है, वह जारी रहेगी।

- पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 17,282 नए मरीजों की पुष्टि हुई और एक बार एक लाख से ज्यादा 1,08,534 सैंपल की जांच में 15.92 पॉजिटिव रेट दर्ज हुआ है। वायरस की वजह से 104 मरीजों की मौत हो गई। पिछले 4 दिनों में दिल्ली में कोरोना के 53,014 नए मामले, 305 मौतें हो चुकी हैं। अप्रैल में पिछले 10 दिनों में 51,975 नए मामले आए थे, 208 की जान गई थी। अप्रैल में अब तक 1,04,989 नए मामले आ चुके हैं और 513 की मौत हो चुकी है।

- कोविड-19 के बढ़ते केसेज ने दिल्‍ली में हेल्‍थ इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर की कमर तोड़ दी है। हालात देखते हुए 14 बड़े निजी अस्‍पतालों में कोविड के लिए खासतौर पर बेड्स रिजर्व किए गए हैं। 15 होटल्‍स को कोविड केयर सेंटर बना दिया गया हैl #delhi #ArvindKejriwal #corfu #COVID19 #coronavirus #coronavirusindia #vannewsdelhi #vannewsagency

Responses

Leave your comment