लोकसभा चुनाव के मतदान के दिन जन्मे लोगों को मिलेंगे तोहफे, प्रशासन ने किया इंतज़ाम

वैन (राजीव मेहता - यमुनानगर, हरियाणा) :: लोकसभा चुनाव को हर मतदाता का चुनाव और आकर्षित चुनाव बनाने की पहल करते हुए हरियाणा में मतदान के दिन (12 मई को) जिन मतदाताओं का जन्म दिवस है और वे हरियाणा के वोटर हैं, उनके लिए यह दिन बहुत ही खास होने वाला है। मतदान करने वाले मतदाताओं में से कुछ मतदाताओं को जन्मदिन के सरप्राइज गिफ्ट की व्यवस्था प्रशासन कर रहा है।

उक्त जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त आमना तस्नीम ने जिला सचिवालय के सभागार में आयोजित मतदाता शपथ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए दी। उन्होंने इस अनोखी पहल के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिनका जन्मदिन 12 मई अर्थात मतदान के दिन पड़ता है उनका जन्मदिन क्यों ना मतदान केंद्र पर ही मनाया जाए। उस दिन वे भी मतदान केंद्र पर पहुंचे और उनके साथ अन्य लोग भी पहुंचे, लाइन में लगे और सेल्फी खिंचवाए। उनके जीवन के लिए यह बहुत बड़ी यादगार होगी क्योंकि हो सकता है ऐसा संयोग उनके जीवन में शायद दोबारा ना आए जब 12 मई को हरियाणा में फिर से मतदान हो। उन्हें इस मौके को अविस्मरणीय बनाने के लिए प्लान करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि 12 मई को जन्मे लोग अनोखे तरीके से अपना जन्मदिन मनाए, मतदान भी करें तथा अपने परिचितों, परिजनों व मित्रों से भी मतदान करवाएं। उन्होंने कहा कि लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता लाने की लगातार कोशिश की जा रही है और यह कोशिश चलती रहेगी। हमारा हर एक प्रयास अपने आप में लक्ष्य की ओर एक और कदम है। इन प्रयासों में मीडिया का भी सहयोग सकारात्मक रहा है। उन्होंने कहा कि जिला में मतदाताओं को वोट के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम करवाए जा रहे हैं। स्कूल और कॉलेज में जाकर युवाओं को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

इससे पहले जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त आमना तस्नीम ने कार्यक्रम में पहुंचे सभी जिला के युवा व अन्य मतदाताओं को वोट डालने के लिए शपथ दिलवाई * हम देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा तथा अन्य किसी भी प्रबंध से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनो में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे*। उन्होंने कहा कि जिंदगी में जन्मदिवस तो हर वर्ष आते हैं परंतु ऐसे मौके कम आते हैं। यह एक आम जनता का चुनाव है, जिसमें आम जनता में से ही बिल्कुल आप जैसे युवा वोटर, जो स्वयं भी वोट करें और दूसरों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें।

इस अवसर पर सहायक निर्वाचन अधिकारी यमुनानगर एवं अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पंवार, सहायक निर्वाचन अधिकारी जगाधरी एवं एसडीएम सतीश कुमार, यमुनानगर उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं नगराधीश सोनू राम सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Responses

Leave your comment