शहीद सोमबीर राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में हुए विलिन, अंतिम विदाई देने पहुंची भारी भीड़

वैन (भिवानी ब्यूरो) :: कश्मीर के कुलगाम में शहीद हुए हरियाणा के भिवानी जिला के लाल सोमबीर का पार्थिव शरीर मंगलवार को उनके पृतिक गांव मिठी में लाया गया। उनकी शहादत पर हर किसी की आंखे नम थी तो सीना गर्व से चौड़ा हो रहा था। अपने सपूत को श्रद्धाजंलि देने के लिए उनकी अंतिम यात्रा में पूरा हुजूम उमड़ पड़ा। गांव के हर चौराहे व गली में महिलाएं व बच्चों की टोली देश के वीर सपूत की एक झलक पाने का आतुर थे और शहीद सोमबीर के सम्मान में जब तक सूरज चांद रहेगा फौजी तेरा नाम रहेगा के नारे लगते रहे।

इससे पूर्व उनका पार्थिव शरीर गत रात्रि बहल स्थित थाना क्षेत्र में लाया गया। मंगलवार की सुबह शहीद सोमबीर की अंतिम यात्रा में शहीद सोमबीर अमर रहे, भारत माता की जय, मिठी के लाल तेरा नाम रहेगा जैसे गगनभेदी नारे गूंजते रहे। हर कोई मिठी के सपूत को श्रद्धाजंलि देने के लिए रास्ते भर पुष्प वर्षा करता नजर आ रहा था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तरफ से सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन (राज्यमंत्री) कमल गुप्ता, सांसद धर्मवीर सिंह, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी दलाल, पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, पूर्व विधायक सोमबीर, सोमबीर सांगवान सहित अन्य नेतागण व प्रशासन की तरफ से एसडीएम सिवानी पृथ्वी सिंह, डीएसपी संजय बिश्नोई ने शहीद सोमबीर को पुष्प अर्पित कर शहीद को श्रद्धाजंलि अर्पित की। गांव में ही स्थित राजकीय स्कूल के खेल मैदान में सेना व पुलिस के जवानों ने शहीद को सलामी दी व शोक धुन बजाई। ततपश्चात राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद सोमबीर को उनके पुत्र रोहित ने मुखाग्निी दी।

मिलनसार व निडर था सोमबीर

मिठी के बर्जुगों व शहीद सोमबीर के दोस्त रोहताश सांगवान, पृथ्वी कादियान, धर्मवीर, महिपाल आदि ने बताया कि सोमबीर में देशभक्ति का जुनून था और हमेशा देश के लिए मर-मिटने की बातें करता था। बेहद सरल स्वभाव व मिलनसार सोमबीर गांव में जब भी आता था तो बुर्जगों को फौज के किस्से बताता था और गांव के बच्चों को देशभक्ति के लिए प्रेरित करता व कब्बडी के गुर भी सिखाता था। शहीद सोमबीर के दोस्तों ने कहा कि उन्हें अपने दोस्त की कमी ताउम्र खलेगी साथ ही हमेशा गर्व रहेगा कि हमारे दोस्त ने देश की खातिर अपने प्राण न्यौछावर किए। पूरे गांव को अपने लाडले की शहादत पर नाज है और रहेगा।

Responses

Leave your comment