गाजीपुर में 18 प्रवासी कोरोना पाजिटिव मिले, संक्रमित मरीजों की कुल संख्या हुई 60

उत्तर प्रदेश (गाजीपुर) अराफात खान :: गाजीपुर जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले दो दिनों से 14 प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद बुधवार को एक बार फिर एक साथ 18 प्रवासियों के कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। खास बात यह है कि इनमें से आठ कोरोना संक्रमित शहर के हैं। अब तक के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो कोरोना मरीजों की कुल संख्या 60 तक पहुंच गई है। इनमें से 54 कोरोना संक्रमित हैं। बुुधवार को सायंकाल मिले 18 मरीजों को जौनपुर भेजने की तैयारी चल रही है। मरीजों के मिलने की पुष्टि मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीसी मौर्य ने की।

जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से प्रवासियों तथा संदिग्ध व्यक्तियों की सूची तैयार कर सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। पहली रिपोर्ट नौ मई को भेजी गई थी। इसके बाद 11 को एक, 12 को एक, 13 को एक, 15 को 11 तथा 16 को छह संदिग्ध व्यक्तियों का सैंपल वाराणसी और गोरखपुर जांच के लिए भेजा गया था। 20 मई को सायंकाल 23 लोगों की आई जांच रिपोर्ट में 18 लोग सक्रमित मिले हैं।

कोरोना पाजिटिव मिले मरीजों में शहर के प्रीतमनगर के सात लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि शहर के छेदीलाल चौराहा का एक मरीज पाजिटिव मिला है। इसके साथ ही बिरनो थाने के पृथ्वीपुर में एक, रेवतीपुर के पकड़ी में एक, सदर ब्लाक के बयेपुर देवकली में एक, तहसील सेवराई में एक, रेवतीपुर गांव में दो, मरदह के नसरतपुर और हैदरगंज में एक-एक, मोहम्मदाबाद तहसील के जयनगर में एक, करीमुद्दीनपुर के गनपा में एक मरीज मिला है। सभी मरीजों को जौनपुर भेजने के लिए संबंधित गांव और मुहल्लों में प्रशासनिक अफसरों की देखरेख में एंबुलेंस भेजी जा रही है। पाजिटिव मिले गांव तथा मुहल्लों में हाट स्पाट बनाने तथा संपर्क में आने वालों की स्क्रीनिंग और सैंपलिंग की तैयारी चल रही है।

वर्तमान में प्रतिदिन हजारों प्रवासी विभिन्न् प्रांतों से जिले में आ रहे हैं। सैकड़ों लोगों को जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य महकमे ने क्वारंटीन किया हुआ है। देखा जाए तो अब तक 1815 कोरोना संदिग्धों की जिले में सैंपलिंग हुई है। इनमें से 1398 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है। 1326 की रिपोर्ट निगेटिव रही है। जबकि 60 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अभी भी 376 की रिपोर्ट आनी बाकी है। अब तक जिले में मिले कुल 60 कोरोना मरीजों में से छह को ठीक किया जा चुका है। जबकि 54 वर्तमान में संक्रमित हैं।

Responses

Leave your comment