‘डिस्मेंटलिंग ग्लोबल हिन्दुत्व’ परिषद के विरोध में मुंबई और दिल्ली के अमेरिकी दूतावास के निकट हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के प्रदर्शन !

दिल्ली ब्यूरो (12.09.2021) :: 10 से 12 सितंबर के बीच अमेरिका में चल रही ‘डिस्मेंटलिंग ग्लोबल हिन्दुत्व’ इस अंतरराष्ट्रीय परिषद द्वारा हिन्दुत्व के विरोध में बडी मात्रा में द्वेष फैलाकर पूरे विश्‍व के हिन्दुओं के लिए असुरक्षित वातावरण निर्माण किया जा रहा है । इस परिषद के आयोजक, सहभागी वक्ता, इस परिषद को समर्थन देने वाले व्यक्तियों एवं संस्थाओं इन सभी पर कठोर कानूनी कार्यवाही की जाए, इस मांग हेतु हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने आज मुंबई और दिल्ली के अमेरिकी दूतावास के निकट प्रदर्शन किए । इस संदर्भ में निवेदन दूतावास की ओर से मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ने तथा दिल्ली के अमेरिकी दूतावास के सुरक्षा अधिकारियों ने स्वीकार किया।

मुंबई पुलिस ने दूतावास के समक्ष आंदोलन करने की अनुमति अस्वीकार की थी; परंतु पुलिस द्वारा बताए गए स्थान पर कोरोना संबंधित सभी शासकीय नियमों का पालन कर प्रदर्शन किया गया । इस समय हिन्दू जनजागृति समिति, हिंद सायकल गणेशोत्सव समिति, हिन्दु राष्ट्र सेना इत्यादि संगठनों के हिन्दू धर्मप्रेमियों ने भी हाथ में निषेध फलक पकडकर आंदोलन किया।

‘अखिल भारतीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन’ की ओर से ‘हिन्दुत्व रक्षा बैठक’

‘अखिल भारतीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन’ की ओर से ‘हिन्दुत्व रक्षा बैठक’ के माध्यम से ‘डिस्मेंटलिंग ग्लोबल हिन्दुत्व’ परिषद के माध्यम से होने वाले वैचारिक आक्रमणों का विरोध किया जाएगा । साथ ही इस संदर्भ में आगामी प्रयासों की दिशा निश्‍चित की जाएगी । इस बैठक में भारत के हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के प्रतिनिधि, मान्यवर, अधिवक्ता इत्यादि सहभागी होंगे, ऐसा हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे ने बताया ।

Responses

Leave your comment