‘जमात-ए-इस्लामी’ पर लगी पाबंदी के विरोध में महबूबा ने की पीडीपी रैली की अगुवाई

वैन (श्रीनगर ब्‍यूरो) :: पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ‘जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर’ पर पाबंदी लगाने के केंद्र के फैसले के खिलाफ बुधवार को अनंतनाग में अपनी पार्टी द्वारा आयोजित एक विरोध रैली की अगुवाई की और जमात पर लगी पाबंदी हटाने की मांग की। आतंकी संगठनों से करीबी संबंध होने के आरोप में ‘जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर’ पर पाबंदी लगाई गई है।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आयोजित रैली में अपनी पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं की अगुवाई की। खानाबल इलाके में एक आवासीय कॉलोनी के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में पीडीपी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने हिस्सा लिया। उन्होंने जमात पर लगी पाबंदी हटाने की मांग की और पिछले महीने पुलिस कार्रवाई के दौरान हिरासत में लिए जमात के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग की। साथ ही महबूबा ने चेताया कि यदि पाबंदी नहीं हटाई गई तो वह अपना विरोध तेज करेंगी।

महबूबा के अनुसार 70-80 साल के बुजुर्ग इमामों और मौलवियों को गिरफ्तार कर जेल में डाला जा रहा है। जमात-ए-इस्लामी के दफ्तर सील कर दिए गए हैं। अहले-हदीस विचारधारा के लोगों को जेल में डाला जा रहा है। पीडीपी इन सबके खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। हम बाहुबल नहीं दिखाने देंगे।

Responses

Leave your comment