अन्डमान निकोबार में जहाज हादसे में शहीद जवान का पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

वैन (अलीमुद्दीन - कन्नौज, उत्तर प्रदेश) :: 20 जनवरी की रात साऊथ गैलेटीवे ग्रेट निकोबार आईलैंड अन्डमान निकोबार में एक जहाज हादसे में शहीद हुए जवान हरिओम राजपूत का पार्थिक शरीर आज उसके पैतृक गांव कन्नौज के नगला डांडा पंहुचा। गांव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी गयी। शहीद के अंतिम दर्शन करने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। नम आंखों से लोग शहीद हरिओम अमर रहे बोलते रहे। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए जिले के आलाधिकारियों सहित भाजपा सांसद सुब्रत पाठक व विधायक कैलाश राजपूत भी मौजूद रहे।

शहीद हरिओम कन्नौज जिले के विष्णुगढ़ थाना इलाके के गाव नगला डांडा के रहने वाले थे। इंडियन नेवी में वह एस एस आर पद पर तैनात थे। शहीद हरिओम वर्मा अपने माता-पिता, 4 भाई व 4 बहनों के साथ रहते थे। शहीद हरिओम भाईयों में सबसे छोटे थे। 20 जनवरी 2020 को रात तीन बजे हरिओम के परिजनों को सूचना मिली कि जहाज दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण हरिओम शहीद हो गए। हरिओम के शहीद होने की सूचना मिलते ही चारों तरफ मातम छा गया व परिवार शौक में डूब गया।

शहीद के पिता दामोदर राजपूत ने बताया कि हरिओम राजपूत की नौकरी फरवरी 2018 को तमिलनाडु के कोयंबटूर में लगी थी। ट्रेनिंग सात दिसम्बर 2018 को चिल्का उड़ीसा में शुरू हुई। अगस्त 2019 को ट्रेनिंग पूरी करने के बाद घर वापस आया था। दीपावली का त्यौहार घर पर मनाकर वह दिसम्बर 2019 को वापस नौकरी पर गया था।

भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने कहा कि सरकार से शहीद के परिवार को मानकों के अनुसार हर संभव मदद दिलाने की कोशिश की जाएगी।

Responses

Leave your comment