उत्तर प्रदेश में बीजेपी जल्द करेगी लोकसभा चुनाव के लिये टिकटों की घोषणा, इन वर्तमान सांसदों को धोना पड़ सकता है टिकट से हाथ

वैन (अनूप कुमार - लखनऊ, उत्तर प्रदेश) :: छोटा भारत कहे जाने वाले उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी आने वाले लगभग तीन दिनों में अपनी सूची जारी कर सकती है। प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में एक पूर्वानुमान के अनुसार इन सांसदों को टिकट से लगभग दूर माना जा रहा है।

लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होते ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने मंथन शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के उम्मीदवारों के नामों के ऐलान के बाद सभी की निगाहें अब बीजेपी पर टिक गई हैं। जनता और विपक्षी नेता यह देखना चाहते हैं कि आखिरकार कब बीजेपी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी?

इसी बीच यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने बड़ा बयान दिया है। महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने कहा है कि आगामी तीन दिनों में बीजेपी उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीटों के नामों की पहली लिस्ट जारी हो जायेगी।

कट सकते हैं निम्नलिखित वर्तमान सांसदों के टिकट:-

बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से पहले इस बात की सुगबुगाहट तेज हो गई है कि इस बार कई सांसदों के टिकट कट सकते हैं। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक यूपी में वर्तमान 20 से 25 सांसदों का टिकट पार्टी काटने के मूड में हैं।

इन सीटों पर बीजेपी सांसदों के टिकट पर लटकी है तलवार: -

1. अंबेडकरनगर 2. हरदोई 3. जौनपुर 4. घोसी 5. मछलीशहर 6. श्रावस्ती 7. संतकबीरनगर 8. सुल्तानपुर 9. प्रतापगढ़ (अपना दल) 10. प्रयागराज 11. कानपुर

वाकई पार्टी के अंदर की स्थिति क्या है यह तो भविष्य के गर्भ में है कि कौन होगा पास और किसकी मार्कशीट पर लिखा जाएगा "ट्राई अगेन"।

Responses

Leave your comment