पत्रकार की गोली मार कर की गई हत्या के बाद पत्रकारों में रोष; योगी से लगाई सुरक्षा की गुहार

वैन (ब्रज किशोर शर्मा - आगरा, उत्तर प्रदेश) :: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार आशीष कुमार और उसके छोटे भाई की दिन-दहाड़े हुई हत्या के मामले को लेकर पत्रकारों में भारी रोष देखा गया। अपराधियों की धरपकड़ और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ पीड़ित परिवार को आर्थिक मुआवजे और त्वरित इंसाफ की मांग को लेकर आगरा जिला मुख्यालय में पत्रकार संगठन के नेतृत्व में इस घटना पर आक्रोश व्यक्त किया और जिला अधिकारी एनजी रवि कुमार से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की।

पत्रकार संगठन के बैनर तले पत्रकारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के नाम जिला अधिकारी एनजी रवि कुमार को ज्ञापन भी सौंपा।

पत्रकार संगठन के संस्थापक सदस्य व अध्यक्ष अनूप जिंदल ने बताया कि दबंग पड़ोसी ने गोबर फैल जाने को लेकर मृतक पत्रकार की माँ के साथ पहले अभद्रता की और विवाद बढ़ने पर आरोपी ने तमंचे से फायर कर दोनों को गोली मार दी। इस घटना में आशीष की मौके पर मौत हो गयी। उनके अनुसार अगर पत्रकारों पर भी इस तरह से जानलेवा हमले होंगे तो देश का चौथा स्तंभ काम कैसे करेगा?

पत्रकारों ने ऐसी परिस्थितियों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पत्रकारों की सुरक्षा की गुहार भी लगाई।

पत्रकार संगठन के महासचिव गौरव अग्रवाल ने कहा कि मृतक परिवार में केवल आशीष ही कमाने वाला इकलौता व्यक्ति था जिसकी पत्नी सात माह की गर्भवती है। उसकी मौत होने से घर में आर्थिक संकट की स्तिथि भी पैदा हो गई है। ज्ञापन सौंपने के माध्यम से प्रदेश सरकार से मांग की गई है कि पीड़ित परिवार को आर्थिक मुआवजे के रूप में 25 लाख रुपए और एक सरकारी नौकरी दी जाए।

पत्रकार संगठन द्वारा किये गए इस विरोध प्रदर्शन में अनुपम पांडे, संजय सिंह, यतीश लवानिया, लक्ष्मीकांत पचौरी, अजय यादव, गीतम सिंह, ओपी वरुण, बबले भारद्वाज, कपिल अग्रवाल, विनीत दुबे, शिव चौहान, एसपी सिंह, सलोनी पांडे, निक्की, संजय यादव सहित कई अन्य पत्रकार मौजूद रहे।

Responses

Leave your comment