अब बच्चे देंगे अभिभावकों को सड़क सुरक्षा अभियान की जानकारी

व्यूज़ 24 (सूरज दुहन - गुरुग्राम, हरियाणा) :: गुरूग्राम और फरीदाबाद के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहालों को आज रोड सेफ्टी का पाठ पढाया गया ताकि बच्चों के ज़रिये अभिभावकों तक यह जानकारी पहुंच सके और सड़क हादसों में कमी आ सके।

भविष्य में आने वाले रोड यूज़र्स को पहले ही सड़क सुरक्षा और नियमों के प्रति जागरूक करने का अभियान शुरू किया है। यह अभियान गुरूग्राम और फरीदाबाद में एक साथ शुरू किया गया। आज गुरूग्राम के सभी सरकारी स्कूलों में नौनिहालों को रोड सेफ्टी जुनियर प्रोग्राम के तहत ट्रैफिक के नियमों की जानकारी दी गई ताकि आने वाले भविष्य के रोड यूज़र्स अभी से ट्रैफिक नियमों को समझ सकें। साथ ही बच्चों के जरिए पेरेंट्स को भी ट्रैफिक नियमों की पालाना की आदात पड़ सके। गुरूग्राम के चक्कर पुर स्थित सरकारी स्कूल से इस अभियान की शुरूआत की गई।

बच्चों को अब रोड़ सेफ्टी की जानकारी देने के लिए स्कूलों के टीचरों को ट्रैनिंग दी जा रही है ताकि टीचर्स के जरिए बच्चों को हर रोज ट्रैफिक नियमों का पाठ पढाया जाये और बच्चों को आने वाले समय से पहले ही ट्रैफिक नियमों की पालाना की आदात पड़ सके। गुरूग्राम के सैकडों स्कूलो में रोडसेफ्टी का अभियान एक साथ शुरू किया और आने वाले समय में निजि स्कूलो में भी बच्चों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी जायेगी। आज के बच्चों को जानकारी देने के लिए ट्रैफिक पुलिस के जवानों के साथ-साथ रोड़ सेफ्टी ऑफिसर, प्रशासनिक अधिकारी और शिक्षा विभाग के अधिकारी शामिल रहे।

बहराल नौनिहालों के जरिए पेरेंट्स को ट्रैफिक नियमों को फॉलो करने के लिए प्रेरित करने वाली रोड़ सेफ्टी युनियर प्रोग्राम जहां बडे लेवल पर शुरू किया गया तो वहीं अब उम्मीद भी बढ गई है कि आने वाले समय में ट्रैफिक नियमों की लोग पालाना करेंगे ताकि सड़क हादसों मे कमी आ सके।

Responses

Leave your comment