50 हजार से डेढ़ लाख के इनामी चार कुख्यात बदमाश पुलिस गिरफ्त में; गुरुग्राम में किसी बड़ी वारदात को देना चाहते थे अंजाम

व्यूज़ 24 (सूरज दुहन - गुरुग्राम, हरियाणा) :: साइबर सिटी गुरुग्राम में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर मनजीत महाल के 4 गुर्गों को गुरुग्राम पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। वाक्या गुरुग्राम के दौलताबाद चौक द्वारका एक्सप्रेसवे का है। जहां बीती रात करीब ढाई बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि कुख्यात बदमाश गुरूग्राम में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। जिस पर पुलिस ने सीआईए की टीम का गठन किया और उनका पीछा किया। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाशों को पैर में गोली लगी। जबकी एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाकी तीनों आरोपियों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकील ने बताया कि चारों मोस्ट वांटेड राजस्थान के भिवाड़ी इलाके से एक एक्सयूवी कार लूट कर, उसी के सहारे वारदात को अंजाम देना चाहते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से दो पिस्टल और एक रिवाल्वर के साथ एक लूट की एसयूवी कार बरामद की है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं और दिल्ली हरियाणा और राजस्थान में दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इन सभी आरोपियों पर पुलिस ने 50 हजार से लेकर डेढ़ लाख तक के इनाम घोषित कर रखे थे।

पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी संजू, प्रदीप, नीरज और सूर्या कुख्यात गैंग से बताए जा रहे हैं। पुलिस कमिश्नर ने हालांकि इस मामले में खुलकर तो कुछ नहीं कहा लेकिन दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर मनजीत महाल से इनका संबंध बताया और करीब दर्जनों साथी इस गैंग में शामिल हैं। 22 जून को पुलिस को इस बारे में इत्तला मिली थी कि गुरुग्राम में किसी व्यवसाई की हत्या करना चाहते हैं। उसी पर पुलिस काम कर रही थी और बीती रात सेक्टर 40 इलाके से इनका पीछा शुरू किया था।

फिलहाल पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है। ऐसे में देखना यह होगा कि पुलिस गिरफ्त में आए बदमाशों से और कितनी वारदातों का खुलासा होता है। साथ ही यह भी देखना होगा कि पुलिस इस गैंग के बाकी सदस्यों को कब तक गिरफ्तार कर पाती है।

Responses

Leave your comment