खेल दिवस पर कराटे खिलाड़ी सम्मानित

वैन ब्यूरो (लखीमपुर खीरी, उत्तर प्रदेश) :: साओलीन स्पोर्टस ऑफ आर्टस के तत्वाधान में सितोरिमु कराटे टू एसोशिएशन ऑफ इण्डिया गुजरात की तरफ से लखीमपुर खीरी के शिक्षक भवन निकट काशीनगर में दो जून 2019 को कराटेकाओं की बेस्ट ग्रेडिंग परीक्षा का आयोजन किया गया था।

जिसमें श्वेत से पीले बेल्ट में सान्वी क्षवि कासवी दीपांशी चमन पुष्पराज दीव्य राज सोमित शिवांक अनामिका प्रिशा अनामिका गौरी अवस्थी शिल्पी अथर्व चित्रा माही पीले से नारंगी बेल्ट में अफसाना वर्नित अनमया नारंगी से हरे बेल्ट में सार्थक नीलू अरूणी अवनीश सान्वी निधि आस्था तथा आयुश हरे से ब्लू परपल में धर्मजीत तथा रेशव पाण्डेय ब्लू से भूरे ब्लेक में कफील खान ताहा खान इन सभी कराटेकाओं ने परीक्षा दी थी।

परीक्षा के दौरान प्रशिक्षक के रूप में सूरज सिंह ब्लेक बेल्ट विनीत कश्यप ब्लेक बेल्ट सौरभ राज अक्षय कश्यप विवेक जयसवाल एडवांश ब्लेक बेल्ट की देखरेख में सम्पन्न हुआ। इन सभी कराटेकाओं का प्रमाण पत्र सितोरियु कराटे टू एसोशिएशन ऑफ इण्डिया के चीफ सिहान जैयस धैबर के द्वारा बडोदरा गुजरात से भेजा गया। जिसे पाकर सभी कराटेकाओं ने खुशी का इजहार किया है। इन प्रमाण पत्रों का वितरण प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष संजीव त्रिपाठी मंत्री मनोज शुक्ला छैलविहारी मिश्रा व अन्य पदाधिकारियों ने सभी छात्र छात्राओं को वितरित किया। इसके आयोजक सितोरियु कराटे एसोशिएसन ऑफ यूपी के चीफ जितेन्द्र बरनवाल ब्लेक बेल्ट तीन व अनुदेशक पिपरिया रहे।

कार्यक्रम के अंत में जितेन्द्र बरनवाल ने शिक्षक भवन में उपस्थित सभी कराटेकाओं को बताया की आज के समय में सबसे ज्यादा आवश्यक्ता है अपने आपको राहगीरों से बचना मनचलों से बचना इसके लिए कराटे सीखना जरूरी है इसके सीखने से जहां आप अपनी रक्षा तो कर ही सकते हैं और समस्या आने पर दूसरे की भी मदद कर सकते है।कराटे सीखने से आत्मविश्वास भी बढता है और शरीर स्वस्थ रहता है।

Responses

Leave your comment