शहीदों की शांति-प्रार्थना के लिये देशभर में कैंडल मार्च, राज्यपाल ने कहा दुखदायी घटना, विद्यार्थियों ने दी श्रद्धांजली

वैन (भिवानी ब्यूरो) :: पुलवामा आतंकी हमले से जहां देशभर में माहौल तनावपूर्ण है वहीँ हर कोई शहीदों की आत्मा की शांति प्रार्थना कर रहा है। साथ-साथ सरकार को नापाक पाकिस्तान को सबक सिखाने की नसीहत भी दी जा रही है।
इसी कड़ी में शुक्रवार देर शाम शहर की सामाजिक संस्था मदद ने पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ की जवानों की आत्मा की शांति के लिए मौन रखा। शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित किए और उसके बाद शहर में कैंडल मार्च निकाला। इससे पूर्व नेहरू पार्क में एकत्रित लोगों को संबोधित करते हुए संस्था के प्रधान कुलदीप शर्मा ने उग्रवादियों की इस घटना को कायरनामा करार दिया और कहा कि यह सब पाकिस्तान के इशारे पर किया गया है। जिसको लेकर पूरा देश में रोष है। उन्होंने सरकार से उग्रवादियों की इस घटना का मुहतोड़ जवाब देने की मांग की। श्रद्धाजंलि सभा में अधिवक्ता विजय जोशी, राजेश दहिया,नवीन सैनी,आनंद सांगवान,महाबीर डालमिया, शंकर शर्मा आदि शामिल हुए।
उधर, हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सी.आर.पी.एफ.) के जवानों की शहादत पर गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होने इस घटना को अत्यंत दुखदायी घटना बताते हुए शहीदों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ-साथ श्री आर्य ने इस घटना में घायल हुए जवानों के जल्द ठीक होने की कामना की है।
जवानों के साथ हुए आत्मघाती हमले में मारे गए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां वैश्य कॉलेज से नया बाजार से होते हुए नेहरू पार्क में सभी विद्यार्थियों ने कैंडल मार्च निकाला व पूर्ण रूप से सभी कॉलेजों में हड़ताल रखी। वैश्य कॉलेज छात्र संघ की प्रधान अनामिका चौहान व छात्र नेता गौरव तंवर ने कहा कि देश के जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाऐगा पाकिस्तान के साथ-साथ देश में बढ़ रहे अलगाववाद विचारधारा का भी खात्मा होना चाहिए। उन्होंने सरकार से आर्टिकल 370 व 35ए पर अपना रूख साफ क रने को भी कहा। सभी विद्यार्थियों ने सरकार से पाकिस्तान को करारा जवाब देने के साथ साथ राजनयिक समझौते व अलगाव वादियों को दी गई सुरक्षा खत्म किए जाने की भी मांग की। इस अवसर पर अंकिता, आयुशी, पूर्व प्रधान अनिल तंवर, सीबीएलयू प्रधान राहुल वर्मा, शुभम कैरा, शुभम तंवर, रवि तंवर, विक्की, निरज, आशू, आकाश, प्रदीप, चिराग, भीम सिंह, सूरज, जतिन, श्रीकांत, योगी, अतुल सहित अनेक विद्यार्थी उपस्थित थे।

Responses

Leave your comment