ओलंपियन खिलाड़ियों की थीम पर मनाया जा रहा है गणपति उत्सव

~ गणपति की मूर्ति के अगल-बगल लगाई गई हैं खिलाड़ियों की तस्वीरें

~ महाराष्ट्र मित्र मंडल द्वारा आयोजित किया जा रहा है गणपति उत्सव

हरियाणा ब्यूरो (फरीदाबाद - 13.09.2021) :: फरीदाबाद में हर साल महाराष्ट्र मित्र मंडल द्वारा किसी न किसी थीम के साथ गणपति उत्सव मनाया जाता है इस बार भी नई थीम के साथ यानी ओलंपिक विजेता खिलाड़ियों की थीम के साथ मनाया जा रहा है जिस को लेकर पदक विजेता तमाम ओलंपिक और पैराओलंपिक खिलाड़ियों की तस्वीरें गणपति की मूर्ति के अगल-बगल लगाई गई है आयोजकों का कहना है कि इस बार ओलंपिक खिलाड़ियों और पैरालंपिक खिलाड़ियों ने देश की झोली में पदक डाले हैं इसलिए गणपति स्थापना के साथ इन खिलाड़ियों के चित्र भी लगाए गए हैं ताकि गणपति की कृपा इन पर बनी रहे और आगे भी यह देश की झोली में पदक डालते रहें!

दिखाई दे रही है तस्वीरें महाराष्ट्र मित्र मंडल द्वारा मनाए जा रहे गणपति उत्सव की हैं जहां गणपति की मूर्ति के अगल-बगल ओलंपियन और पैरा ओलंपिक विजेता खिलाड़ियों की तस्वीरें लगाई गई हैं । संस्था के आयोजकों और श्रद्धालुओं का कहना था की हर साल गणपति उत्सव के दौरान कोई ना कोई थीम लेकर उत्सव मनाया जाता है और क्योंकि इस साल ओलंपिक में खिलाड़ियों ने अपना दमखम का प्रदर्शन करते हुए देश की झोली में मेडल डाले हैं इसलिए इस बार के उत्सव में ओलंपियन खिलाड़ियों को थीम बनाया गया है और उनके चित्र गणपति के समकक्ष लगाए गए हैं ताकि देश का नाम रोशन करने वाले इन खिलाड़ियों पर गणपति की कृपा बनी रहे और आगे भी इसी तरह देश की झोली में पदक डालते रहें ! आपको बता दें कि उत्सव के दौरान सुबह शाम होने वाली आरती में श्रद्धालु जहां गणपति की आराधना कर रहे हैं वही विजेता खिलाड़ियों के लिए मंगलकामनाएं भी कर रहे हैं।

महाराष्ट्र मित्र मंडल द्वारा मनाई जा रहा है गणपति उत्सव की इस थीम को लेकर जहां श्रद्धालुुुओं में उत्साह है वहीं आसपास के क्षेत्रों में इसकी खूब चर्चाचा हो रही है।

Responses

Leave your comment