रिवाल्वर चोरी करने और 12 लाख की शराब बेचने पर दरोगा और कांस्टेबल निलंबित

वैन (साजन सैनी - मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश) :: अधिकारियों के सख्त निर्देशों के बावजूद पुलिसकर्मी अपनी कार्यशैली नहीं बदलते दिखाई दे रहे हैं। यही कारण है कि पुलिसकर्मी अपनी कार्यशैली को लेकर लोगों के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं।

उधर प्रदेश में एक बार फिर मुजफ्फरनगर जिले में तितावी थाने के दरोगा को रिवाल्वर चोरी होने के कारण व हैड कांस्टेबल को 12 लाख की शराब बेचने के कारण सस्पेंड किया गया है। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने दरोगा समेत पांच पुलिसकर्मियों को लाईन हाजिर कर दिया। वहीं, तितावी थानाध्यक्ष क्षितिज कुमार ने मुंशी राहुल कुमार के खिलाफ भी मालखाने से सरकारी रिवाल्वर व पांच कारतूस चोरी होने पर मुकदमा दर्ज करा दिया।

जानिए क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि तितावी थाने में तैनात दरोगा जितेद्र कुमार की सरकारी रिवाल्वर व पांच गोली मालखाने से चोरी हो गयी है। इस मामले में एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने एसआई जितेन्द्र कुमार को लापरवाही बरतने पर दोषी मानते हुए सस्पेंड कर दिया, जबकि तितावी थानाध्यक्ष क्षितिज कुमार ने मुंशी/क्लर्क राहुल कुमार को मालखाने से सरकारी रिवाल्वर व पांच कारतूस चोरी होने का दोषी मानते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया है। इसी प्रकार तितावी थाने में तैनात हैड कांस्टेबल जगवीर सिंह को अन्य पुलिसकर्मियों से मिलीभगत कर जब्त की गयी 12 लाख की अवैध शराब को शराब माफियाओं को बेचने का दोषी पाये जाने पर तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया। इसी प्रकार आरक्षी कामेन्द्र सिंह को भी तत्काल प्रभाव से लाईनहाजिर कर दिया है। एसएसपी की इस कार्यवाही से तितावी थाना पुलिस में हडकम्प मचा हुआ है। इसी प्रकार अवैध वसूली व भ्रष्टाचार में लिप्त पाये जाने पर थाना छपार के दो पुलिसकर्मियों मोनू भाटी व जितेन्द्र सिंह को लाईन हाजिर कर दिया है। बताया जा रहा है कि एसएसपी ने दोनों पुलिसकर्मियों के खिलापफ शिकायत मिलने पर गोपनीय जांच करायी, जिसमें दोनों पुलिसकर्मी दोषी पाये गये थे। इसके बाद ही एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने लाईनहाजिर करने की कार्यवाही की। एक ही दिन दरोगा व मुंशी को सस्पेंड करने व तीन पुलिसकर्मियों को लाईन हाजिर करने से हडकम्प मच गया।

Responses

Leave your comment