पूर्वांचल का पहला चलता फिरता कोरोना सैंपल कलेक्शन सेंटर

वैन (अराफात खान - गाजीपुर, उत्‍तर प्रदेश) :: कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित व्यक्तियों की जांच के लिए बलिया को चलता फिरता सैंपल कलेक्शन सेंटर मिल गया है। फोन बूथ की तरह दिखने वाला यह सैम्पल कलेक्शन सेंटर पूर्वांचल में अपनी तरह का पहला है। इस बूथ की मदद से एक साथ बड़ी आबादी में वायरस संक्रमण की जांच में सहायता मिलेगी। इस बूथ को गाड़ी में लोड करके अलग-अलग कॉलोनी में भी आसानी से ले जाया जा सकता है।

वायरस के संक्रमण से डॉक्टर एवं चिकित्साकर्मियों के बचाव में भी काफी भरोसेमंद होगा तथा बार-बार पीपीई किट के प्रयोग से भी बचा जा सकता है। इस कलेक्शन बूथ के जरिए नमूना संग्रह करने में चिकित्सक व चिकित्साकर्मी वायरस के संक्रमण से पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे और पीपीई किट की कमी को दूर किया जा सकता है।

कलेक्शन सेंटर को अक्सा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसाइटी की तरफ से जिला प्रशासन को रतसर कला के अध्यक्ष मुक्तानन्द सिंह, सचिव दीप्ति सिंह, ग्राम प्रधान स्मृति सिंह व समाजिक कार्यकर्ता भानुप्रकाश सिंह बबलू ने दिया। इस दौरान डीएम श्रीहरि प्रताप शाही, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विपिन जैन व अन्नपूर्णा गर्ग मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने आपदा के समय में नयी सोच के साथ कोविड कलेक्शन बूथ के लिए सभी सदस्यों की काफी तारीफ के साथ धन्यवाद दिया।

Responses

Leave your comment