धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में भावुक हुए पीएम बोले कांग्रेस की फितरत सिर्फ मुझे और मेरी माँ को गालियां देना

वैन (राजीव कुमार - कुरुक्षेत्र, हरियाणा) :: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुरुक्षेत्र थीम पार्क मैदान में आयोजित रैली में पहुंचने पर मौजूद लोगों ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगा स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के लाेगों ने मुझे प्रेम के नाम पर गालियां दी हैं। उन्होंने भावुक अंदाज में कहा कि इनके प्रेम वाली डिक्‍शनरी में मेरे लिए तरह-तरह की गालियां देना है। इन लोगों ने मेरे लिए क्‍या-क्‍या नहीं कहा? क्‍या-क्‍या नहीं गालियां दी? मेरे प्रधानमंत्री बनने के बाद इन्‍होंने मेरी मां को गालियां दीं और यह भी पूछा कि मेरे पिता कौन हैं? बावजूद इन सबके मैं गालियों की परवाह किये बिना देश की सेवा कर रहा हूं।

विपक्ष पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने कांग्रेस और उनके मिलावटी साथियों का भ्रष्‍टाचार रोका तो ये लोग प्रेम के नाम पर गालियां देने लगे। इनके प्रेम की डिक्‍शनरी में मेरे लिए गालियां देना ही है। कांग्रेस के नेताओं ने मुझे नाली का कीड़ा कहा, पागल कुत्‍ता कहा, लहू पुरुष कहा, बंदर कहा, मौत का सौदागर कहा। इन लोग की मंशा मोदी की बोटी-बोटी करने की है।

तत्पश्चात उन्‍होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि कुरुक्षेत्र को आयुष विश्वविद्यालय की सौगात मिल रही है। अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती की शुरुआत मनोहर लाल की सरकार ने दी है। कांग्रेस की मानसिकता समझने की ज़रूरत है। रामायण और महाभारत को गाली देने वाले आज भी महामिलावटी गठबंधन में हैं। उन्‍होंने साथ ही कहा कि इन लोगों को पाकिस्तान की हरकतें पसंद हैं, लेकिन देश को मजबूत करने वालों को गाली देते हैं। एयर स्ट्राइक याद कीजिये। इसके बाद जब भारत ने आतंकी को घर में घुस कर मारा। तब हमारे एक वीर सपूत को उन्होंने पकड़ लिया था। 48 घंटे में पाकिस्तान को उसे गर्दन नीची कर वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आना पड़ा, लेकिन कांग्रेस और उसके राग दरबारियो ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के कसीदे पढ़ने शुरू कर दिए। यहां तक कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए। यही इनकी सच्चाई है। इन्होंने भारत की सभ्यता और परंपरा को बदनाम करने का बीड़ा उठाया रखा है।

उन्‍होंने कहा कि समझौता एक्सप्रेस विस्फोट में निर्दोष लोगों को जेल में रखा और असली आतंकियों के बचने का रास्ता खोल दिया। भारत को बदनाम करने वाली कांग्रेस को देश कभी माफ नहीं करेगा। कांग्रेस सिर्फ एक ही परिवार की चिंता में डूबी रहती है। इसलिए भारत की तरक्की के लिए कभी गंभीरता नही दिखाई।

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को भारत से ज्‍यादा पाकिस्‍तान के हितों की ज्‍यादा चिंता है। हमारे हक का पानी पाकिस्‍तान जा रहा है। हम अपने किसानों के हक का पानी अब वहां नहीं जाने देंगे। ऐसी परियोजना पर काम कर रहे है। कांग्रेस सरकाराें ने किसानों की जमीनें हथियाने का खेल खेला। आपका चौकीदार इन महाठगों को जेल तक पहुंचाएगा।

नरेंद्र मोदी ने रैली में लोगों का उत्साह देखकर कहा, आपकी यही ऊर्जा प्ररणा देती है। उन्‍होंने गीता का एक श्लोक बोला और कहा कि यह धरती मुझे काम करने का संदेश देती है। कुछ ना करने से कुछ करना बेहतर होता है। मैं 130 करोड़ देशवासियों के सपनों के लिए अपने जीवन को समर्पित कर देश को आगे बढ़ाने का काम कर रहा हूं।

उन्‍हाेंने कांग्रेस और विपक्षी दलाें पर हमला किया। उन्‍होंने कहा कि देश की आन, बान और शान से इनकाे कोई लेना-देना है। ये महामिलावटी लोग भारत के विरोध में बोलने वालों के साथ नाचते हैं। इन लोगों को पाकिस्‍तान की बात तो पसंद है, लेकिन इनको देश का सम्‍मान बढ़ाने वाले पसंद नहीं है।

मोदी ने कहा, कांग्रेस चाहती है कि देशद्रा‍ेहियों को खुली छूट मिले। बिना रक्षा नीति के बिना किसी देश की सुरक्षा नहीं कर सकती। उन्‍होंने कहा कि भाजपा किसान और जवान के साथ हैं। हम 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करेंगे। उन्‍होंने सर छोटूराम पर एक नेता द्वारा सवाल उठाने का मामला भी उठाया और इसकी निंदा की।

Responses

Leave your comment